होमताजा खबरBihar News: पटना के इतिहास को जमीन से खोद कर बाहर लाएंगे...

Bihar News: पटना के इतिहास को जमीन से खोद कर बाहर लाएंगे नीतीश कुमार

Bihar News: पटना, CM नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राजधानी के इतिहास को ढूंढने के लिए पटना साहिब के कई इलाकों का भ्रमण किया. पहले उन्होंने पटना साहिब के गुरु के बाग में बन रहे प्रकाश पुंज का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें: जानिए भारत के सबसे अमीर और गरीब विधायक कौन है?!

यहां बन रहे प्रकाश पुंज और प्रकाश भवन का जायजा लिया. वहीं पटना सिटी इलाके के गुलजारबाग प्रेस में भी CM पुरातात्विक विभाग के अधिकारियों के साथ पहुंचे.

CM नीतीश की बड़ी पहल

Bihar News: वहां अधिकारियों के साथ काफी देर तक मत्थापच्ची की. फिर पटना सिटी के BNR कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि यहां पुरातत्व विभाग एक तरफ खुदाई कर सकता है और यहां के इतिहास को बाहर निकाल सकता है. CM नीतीश ने गुरु के बाग में बन रहे प्रकाश पुंज के बहुद्देशीय प्रकाश केंद्र और उद्यान परियोजना का निरीक्षण किया और अधिकारियों से उसके निर्माण कार्य से संबंधित जानकारी ली.

ये भी पढे: Mirzapur season 3: अब कालीन भइया को देखने के लिए लगेगी टिकट, थिएटर में भौकाल मचाएंगे गुड्डू भइया!

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की लग गई लॉटरी: फिल्मो के बाद अब इस पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ने का मिला ऑफर!

पर्यटकों और स्थानीय लोगों को होगी सुविधा

निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पुंज परिसर के चारों तरफ चयनित वृक्षों का रोपण कराया जाए. इसके मुख्य द्वार के सामने के तालाब के चारों तरफ पेवर ब्लॉक से रास्ते का निर्माण कराया जाए, जिससे टहलने में सहूलियत हो. इसके अलावे तालाब के बाद रेलवे लाइन है, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तालाब के बाहर बाउंड्री भी कराई जाए. प्रकाश पुंज परिसर के बाहरी क्षेत्र में भी सड़क का निर्माण कराया जाए, ताकि पर्यटकों और स्थानीय लोगों को सुविधा हो.

ये भी पढ़ें: आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने अपने ही स्टूडियो में लगाई फांसी, लगान, देवदास, जोधा-अकबर जैसे सेट का किया था डिजाइन!

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News