Friday, May 3, 2024
होमशेयर मार्केटAaj Ka Share Market: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सहित इन सारे कंपनी...

Aaj Ka Share Market: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सहित इन सारे कंपनी के शेयर में दिखेगा असर, रखें पैनी नजर

Aaj Ka Share Market: एलआईसी ने बैंक ऑफ बड़ौदा में अपनी हिस्सेदारी 4.98 फीसदी से बढ़ाकर 5.03 फीसदी कर दी है. जिसके चलते इसके शेयर में एक्शन देखने को मिल सकता हैं इसके साथ ही आईआरसीटीसी, जियो फाइनें शियल सर्विसेज, टाइटन कंपनी, टीसीएस, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, अरबिंदो फार्मा, बैंक ऑफ बड़ौदा, विप्रो, मारुति आदि शेयर में भी एक्शन देखने को मिल सकता है.

आईआरसीटीसी

आईआरसी टीसी के मुताबिक, रेलवे बोर्ड ने आईआर सीटीसी को 7 वर्ष की अवधि के लिए ट्रेन क्लस्टरिंग के जरिए से दीर्घ कालिक निविदाएं आगे बढ़ाने की अनुमति दी है. सोमवार को कंपनी ने इसके अतिरिक्त एक अलग फाइलिंग में कहा कि रेल नीर प्लांट, जो पीपीपी मॉडल का उपयोग करता है और उड़ीसा के भुवनेश्वर में स्थित है, इसने 17 नवंबर, 2023 (20 नवंबर, 2023 को प्राप्त) से वाणिज्यिक उत्पादन शुरू कर दिया है. संयंत्र की दैनिक उत्पादन क्षमता 72 हजार लीटर है.

ये भी पढ़ें: Crypto Rates: लगातार तीसरे दिन भी क्रिप्टोकरेंसी के रेट में भारी गिरावट जारी, बाइ करने का सुनहरा मौका

जियो फाइनेंशियल

सर्विसेज जियो फाइनें शियल सर्वि सेज ने केंद्रीय बैंक के दिशा निर्देशों के मुताबिक, मंगलवार को एनबी एफसी से सीआईसी में रूपां तरण के लिए अपना आवेदन दायर किया, जिसने रिलायंस इंड स्ट्रीज से वित्तीय सेवा व्यवसाय के अलग होने के बाद कंपनी के नियंत्रण और शेयर धारिता पैटर्न में बदलाव को भी मंजूरी दे दी.

टाइटन कंपनी

मंगलवार को सीसी आई ने कैरेट लेन ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और उनके परिवार के सदस्यों (विक्रेताओं) द्वारा रखे गए पूरे 91 लाख 90 हजार 327 इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी, जो कुल भुगतान इक्विटी शेयर पूंजी का 27.18 फीसदी है.

टीसीएस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एपिक सिस्टम्स कॉरपोरेशन केस में टीसीएस के खिलाफ 140 मिलियन डॉलर के हर्जाने की पुष्टि के बाद तीसरी तिमाही में 125 मिलियन डॉलर का नुकसान होने की आशंका है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, मंगलवार को एसबी आई ने विनय एम. टोंसे को बैंक का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया और 21.11.2023 से कार्यभार ग्रहण किया. उन्हें “प्रबंध निदेशक (आरबी एवं ऑप्स)” की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अरबिंदो फार्मा

अरबिंदो फार्मा की अमेरिका में बंद पड़ी ब्रांच इविवे बायोटेक को कीमोथेरेपी-इन्ड्यूस्ड न्यूट्रोपेनिया के लिए आरवाईजेडे नईयूटीए (एफबेमेले नोग्रैस्टिम अल्फा इंजेक्शन) की यूएस एफडीए मंजूरी मिल गई है.

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक में एलआईसी ने अपनी हिस्सेदारी 4.98 फीसदी से बढ़ाकर 5.03 फीसदी कर दी है.

विप्रो

Aaj Ka Share Market: मंगलवार को विप्रो और एनवीआईडीआईए ने एक साझेदारी शुरू की, इसका उद्देश्य स्वास्थ्य देखभाल संगठनों को जेनेरिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपनाने में काफी तेजी लाने के लिए एआई-संचालित रणनीतियों, उत्पादों और सेवाओं का लाभ उठाने में सक्षम बनाना है.

सदस्य अनुभव को काफी बेहतर बनाने, नामांकन बढ़ाने और दावों के फैसले में मदद के लिए, विप्रो अफोर्डेबल केयर एक्ट, मेडिकेयर और मेडिकेड में स्वास्थ्य देखभाल समाधानों के अपने मौजूदा पोर्टफोलियो में एआई का उत्पादन करने के लिए एनवीआईडीआईए एआई एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर का उपयोग करेगा.

मारुति

कंपनी का बोर्ड सुजूकी मोटर कॉर्पोरेशन को तर जीही आधार पर 12 लाख 32 हजार इक्विटी शेयर अलॉट करने पर विचार करने के लिए 24 नवंबर को बैठक करेगा.

नोट: यहां पर निवेश की सलाह नहीं दी जा रही है. इसलिए खर्च करने से पहले अपने एक्स्पर्ट्स से सलाह जरूर लें.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular