Thursday, May 2, 2024
होमयोजनाLIC Jeevan Umang Plan: एलआईसी के इस स्कीम में मिलते हैं गजब...

LIC Jeevan Umang Plan: एलआईसी के इस स्कीम में मिलते हैं गजब के फायदे, जानिए सारी डिटेल्स

आप भी अगर फ्यूचर में पैसों की चिंता को लेकर परेशान है तो फिर आज की यह खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी (LIC) में निवेश रिस्क मुक्त होता है. इसका शेयर बाजार से कोई दूर दूर तक लेना देना नहीं होता है. इसी वजह से एलआईसी की जीवन उमंग पॅालिसी प्लान (LIC Jeevan Umang Plan) आपके बहुत काम की हो सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्योंकि यह केवल 41 रु रोजाना का निवेश आपको 40 हजार रु वार्षिक या करीब 4200 रु महीने का हकदार बना देता हैं. आपको इस योजना में मिनिमम 2 लाख रु का सम इंश्योरेंस लेना भी जरूरी होता है.

इस योजना की सबसे खास बात ये है कि इसमें आयु की कोई सीमा नहीं है. इस योजना में बच्चे के जन्म लेते ही आप उसके नाम का खाता इस योजना में खुलवा सकते है और निवेश करना शुरू कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: घर बैठे इस बिजनेस को शुरू कर बन सकते है मालामाल!

LIC Jeevan Umang Plan इस योजना की खास बात ये है कि आपको इस योजना में लोन लेने की भी सुविधा मिलती है. इसे अगर कोई भी सब्सक्राइबर 15 वर्ष की आयु में लेता है तो उसे निरंतर 40 वर्ष की आयु तक प्रिमियम भरना होगा.

इस प्लान में आप वार्षिक, छमाही व तिमाही किस्त भर सकते हैं. अगर आप रोजाना 41 रु बचाते हैं तो वार्षिक 15 हजार 298 रु की रागी जमा कर लेते हैं, 40 वर्ष की आयु में आपकी पॉलिसी 25 वर्ष की हो जायेगी.

मिलेंगे ये फायदे

इस योजना में निवेश की कोई समय सीमा नहीं है. इस पॉलिसी को जन्म लेते ही लिया जा सकता है. इसके लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है. इस बीमा प्लान में 2 लाख रु का सम इंश्योरेंस भी जरूरी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जीवन उमंग प्लान में पूरी जिंदगी लाभ मिलता है. अगर आप भी इस पॉलिसी से जुड़ना चाहते हैं तो फिर आप नजदीक कार्यालय में जाकर पॉलिसी से जुड़ सकते हैं. आप अधिक जानकारी के लिए एलआईसी की वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.

इतना ही नहीं इसके साथ ही आप एजेंट के जरिए से भी जानकारी जुटा सकते है और निवास शुरू कर सकते हैं और इसके अलावा भी स्कीम के तहत आपको कई फायदे मिल सकते हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular