होममनोरंजनEntertainment: Money Heist और Squied Game में कौन है सबसे बेहतरीन वेब...

Entertainment: Money Heist और Squied Game में कौन है सबसे बेहतरीन वेब सीरीज

Entertainment: Money Heist एक स्पेनिश वेब सीरिज है और स्क्विड गेम (Squied Game) एक कोरियन वेब सीरीज है. कुछ वक्त तक लगा की मनी हाईस्ट (Money Heist) की तरह शायद ही कोई वेब सीरीज के प्रति इतनी दिवानगी दिखाए लेकिन साल के आखिर में कोरियन वेब सीरीज स्क्विड गेम (Squied Game) ने सब रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Money Heist और Squied Game

हालांकि बहुत से लोगो का यह कहना है कि दोनों वेब सीरीज ने भारत के अलावे पूरे विश्व में काफी लोकप्रियता बटोरी है. लेकिन आप लोगों में से कुछ लोग यह भी सोचते होगे कि दोनों में सबसे बेहतर कौन है. दोनों वेब सीरीज पूरी देखने के बाद यह आकलन किया गया कि मनी हाईस्ट अभी भी सबसे अच्छी और सस्पेंस वाली वेब सीरीज है जो कि वह सस्पेंस स्क्विड गेम में नहीं देखने को मिली.

दोनों वेब सीरीज की खास बातें

मनी हीस्ट की खास बात यह है कि उसमें आगे क्या होने वाला है यह मालूम नहीं पड़ता है लेकिन स्विड गेम में आपको यह मालूम पड़ जाता है कि आगे अब क्या होगा. अगर आप बिग बॉस देखते है तो यह ठीक वैसी ही है. जिसमे कई लोग एक घर जाते है और गेम खेलते है और हराने वाले की हत्या कर दी जाती है.

ये भी पढ़ें: Mirzapur season 3: अब कालीन भइया को देखने के लिए लगेगी टिकट, थिएटर में भौकाल मचाएंगे गुड्डू भइया!

जिस तरह से स्विड गेम इतना मशहूर हुआ हालंकि देखा जाये तो यह इतना भी रोमांचकारी नहीं था. मनी हाईस्ट की तुलना में इसमें खिलाड़ियों के खेल बहुत ही सरल थे और कभी-कभी बोर भी कर रहे थे. जैसे बिना वजह की बाते करना यह सब वेब सीरीज में बेकार में और लंबा करता है और लोगों को बोर कर देता है.

साथी ही खेल का परिणाम क्या होगा यह सीधा-सीधा पता चल जा रहा था और बॉलीवुड फिल्मों की तरह हीरो कभी मरता नहीं है और हीरो के लिए उसके दोस्त ने अपनी जान दे दी होगी. यह आपको सीधा-सीधा स्टोरी कह या बता देता है. हालंकि लेखक का मंतब्य है की दर्शको को दोनों वेब सीरिज देखना चाहिए ताकि खुद तय कर सके की कौन बेहतर है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News