होमखेल/कूदTest team captaincy: टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी, शास्त्री, और...

Test team captaincy: टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी, शास्त्री, और टीम इंडिया… कोहली ने अपने मैसेज में क्या-क्या कहा?

विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी (Test team captaincy) को छोड़ने का एलान करते हुए अपनी बात रखी है. उन्होंने बताया है कि आख़िर सात सालों में बतौर टेस्ट कप्तान उनका अनुभव कैसा रहा है.

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पोस्ट में उन्होंने अपनी मेहनत, परिश्रम के ज़िक्र के अलावा महेंद्र सिंह धोनी, रवि शास्त्री और बीसीसीआई का भी ज़िक्र किया है.


ये भी पढ़ें: Aadhaar DOB Update: आधार में गलत हो गया है डेट ऑफ बर्थ, तो घबराए नहीं, ऐसे करें सुधार


मेरी टेस्ट कप्तानी का यह अंत है

यह सात साल की मेहनत और परिश्रम था जिससे टीम को सही दिशा में ले जाया जा सके. मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी. हर चीज़ का एक दिन अंत आता है और मेरी टेस्ट कप्तानी (Test team captaincy) का यह अंत है. इस सफ़र में कई चढ़ाव आए तो कुछ उतार भी देखने को मिली.

लेकिन इसमें कभी भी मेहनत और विश्वास की कमी नहीं थी. मैं जो कर सकता था उसमें मैंने अपना 120 प्रतिशत दिया, और जो चीज़ मैंने नहीं की उसके बारे में मुझे पता था कि वो सही नहीं है. मेरे दिल में हमेशा से साफ़गोई रही और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता.

मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं

विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने मुझे इतने लंबे वक्त़ के लिए टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया. और सबसे ज्यादा शुक्रिया मेरी टीम के साथियों का जिन्होंने पहले दिन से मेरे सपने को पूरा करने में मेरा साथ दिया और कभी साथ नहीं छोड़ा. आप लोगों ने इस सफ़र को खूबसूरत और यादगार बना दिया.

रवि भाई और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हमारी गाड़ी को आगे बढ़ाने के इंजन के रूप में रहे. आप सबने इस सपने को हक़ीक़त में बदलने में बहुत अहम भूमिका निभाई. आखिर में एमएस धोनी का धन्यवाद जिन्होंने मुझमें एक कप्तान के तौर पर भरोसा दिखाया और यह विश्वास जताया कि मैं भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकता हूं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News