होमखेल/कूदSports News: भारत की अंडर-19 टीम ने वेस्टइंडीज़ की धरती पर रचा...

Sports News: भारत की अंडर-19 टीम ने वेस्टइंडीज़ की धरती पर रचा इतिहास, इंग्लैंड को चार विकेट से हराया

Sports News: भारत की अंडर-19 टीम ने वेस्टइंडीज़ की धरती पर इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया एक बार फिर वर्ड चैम्पियन बन गई है. भारत ने वेस्टइंडीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अंडर-19 वर्ल्डकप को जीता और पांचवीं बार ट्रॉफी पर अपना नाम लिखवाया.

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने फाइनल मुकाबले में 189 रन बनाए थे और भारत को 190 रनों का लक्ष्य मिला था. इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था, जिसके बाद टीम इंडिया ने उसे सिर्फ 189 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया. टीम इंडिया ने 47.4 ओवर में ही 6 विकेट खोकर 195 रन बना लिए.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की लग गई लॉटरी: फिल्मो के बाद अब इस पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ने का मिला ऑफर!

ये भी पढ़ें:Mirzapur season 3: अब कालीन भइया को देखने के लिए लगेगी टिकट, थिएटर में भौकाल मचाएंगे गुड्डू भइया!

Sports News: जब मैच अपने आखिरी दौर में पहुंचा, तब टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने रनों की रफ्तार बढ़ा दी. टीम इंडिया के दिनेश बाना ने छक्का जड़कर भारत को विश्व विजेता बना दिया. ये बिल्कुल वैसा ही है, जैसे साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का जड़ भारत को 50 ओवर के विश्व कप में विजेता बनाया था.

आइये जानते हैं कि भारत ने कब-कब जीता अंडर-19 वर्ल्डकप, साल 2000 : भारत ने फाइनल में श्रीलंका को हराया, कप्तान- मोहम्मद कैफ, साल 2008 : भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया, कप्तान- विराट कोहली ,साल 2012 : भारत ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया, कप्तान- उन्मुक्त चंद, साल 2018 : भारत ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया, कप्तान- पृथ्वी शॉ, साल 2022 : भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया, कप्तान- यश धुल

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News