होमपटनापेपर लीककांड, IAS का फेसबुक डिएक्टिवेट:'मिशन 50 IAS' पेज भी FB से...

पेपर लीककांड, IAS का फेसबुक डिएक्टिवेट:’मिशन 50 IAS’ पेज भी FB से गायब; SIT ने पहले ही फेसबुक को किया था अलर्ट

द भारत:- BPSC पेपर लीक मामले में EOU की SIT की पूछताछ के बाद IAS अफसर रंजीत कुमार सिंह ने अपने फेसबुक प्रोफाइल और पेज को डिलीट या डिएक्टिवेट कर दिया है जिससे यह दिख नहीं रहा है. इससे पेपर लीक मामले की जांच से जुड़े अफसर भी हैरत में हैं. बता दें कि SIT इस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

फेसबुक पर लाइव भी आते, कोचिंग की जानकारी भी थी: SIT उनके फेसबुक प्रोफाइल से कई तरह की जानकारी इकट्ठा करने में एसआईटी लगी हुई थी. फेसबुक पर मोटिवेशनल स्पीच से लेकर अन्य गतिविधियां वे डालते थे.

BPSC और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले एक कोचिंग संस्थान से उनका गहरा जुड़ाव माना जाता है. इसलिए फेसबुक प्रोफाइल के साथ ही पेज को डिलीट या डिएक्टिवेट कर देने के बाद चारों तरफ से सवाल उठने लगे हैं.

इस पर कोचिंग संस्थान से जुड़ी कई जानकारियां भी थीं. इसी आईएएस अफसर ने BPSC को वायरल प्रश्न पत्र भेजकर लीक होने की आशंका जाहिर की थी उसके बाद इनको बुलाकर एसआईटी ने पूछताछ भी की थी. इनके निकट के सहयोगी से भी SIT ने काफी पूछताछ की है.

जानकारी है कि SIT को जिन लोगों के बारे में पहले से आशंका थी कि वे अपना फेसबुक पेज या अन्य सोशल मीडिया पेज डिलीट या डिएक्टिवेट कर सकते हैं उनके बारे में फेसबुक को अलर्ट कर दिया था. आईएएस मिशन-50 फेसबुक पेज किसने बनाया है उसकी तहकीकात भी की जा रही है.

यह तहकीकात भी की जा रही है कि किस जगह से पेज बना है. जानकारी है कि इस कोचिंग संस्थान से जुड़ी पाठ्य सामग्री या मॉडल प्रश्न पत्रों की जांच भी एसआईटी करेगी और देखेगी की डाली गई जानकारियों और दावों में कितनी सच्चाई है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News