होममनोरंजनBhojpuri News: इस भोजपुरी फिल्म में दिखेगी सिर्फ एक रात की कहानी,...

Bhojpuri News: इस भोजपुरी फिल्म में दिखेगी सिर्फ एक रात की कहानी, अरविंद सिंह अकेला ने की साफ सुथरे सिनेमा की पहल

द भारत:- Bhojpuri News: लालच और फटाफट पैसा कमाने की होड़ ने भोजपुरी सिनेमा की इसके दर्शकों के बीच कभी सम्मानजनक पहचान नहीं बनने दी. तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मराठी फिल्मों से ज्यादा दर्शक होने के बाद भी भोजपुरी सिनेमा का अपना कोई सिस्टम अब तक नहीं बन पाया है. भोजपुरी फिल्में बनाने वाले 90 फीसदी निर्माता घाटे में रहे हैं और इस घाटे को पूरा करने के लिए भोजपुरी सिनेमा में अश्लीलता का बोलबाला फैलता रहा है.

ये भी देंखे: Nirahua के सामने Anjana singh ने उतार फेका टॉवल, नजारा देख बौखलाए गए एक्टर,देख मचा गया हंगामा

Bhojpuri News: लेकिन, जब से भोजपुरी के सैटेलाइट चैनलों की संख्या बढ़नी शुरू हुई है, सिनेमा अश्लीलता का चोला छोड़ पारिवारिक फिल्मों की तरफ बढ़ चला है. कोशिश ये भी है कि भोजपुरी सिनेमा पर हिंदी फिल्मों की नकल करते रहने का आरोप भी कम हो सके. इसी के चलते भोजपुरी सिनेमा में भी अब कहानी को लेकर लोग नए नए प्रयोग कर रहे हैं और ऐसा ही एक प्रयोग भोजपुरी के चर्चित अभिनेतार अरविंद अकेला ‘कल्लू’ करने जा रहे हैं.

अरविंद अकेला का बड़ा कदम

हिंदी सिनेमा में तो एक रात की कहानी पर कई फिल्में बन चुकी हैं, अब भोजपुरी में भी एक रात की कहानी पर फिल्म बनने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस फिल्म के लिए भोजपुरी स्टार अरविंद अकेला कल्लू ने हामी भर दी है और जल्द ही इसकी शूटिंग शुरू होगी. फिल्म का शीर्षक अभी तक फाइनल नहीं है और इस फिल्म में अरविंद अकेला ‘कल्लू’ के अलावा बाकी और कलाकार कौन कौन से होंगे अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

ये भी देंखे: Bhojpuri Song Raja Ji: भोजपुरी गाना ‘राजा जी’ में Pawan Singh, Shivani Singh के साथ हुए रोमांटिक, गाने को मिले 8 मिलियन से अधिक व्यूज (Watch Video)

इस फिल्म का निर्देशन देवेंद्र तिवारी करने जा रहे हैं जिनकी हाल ही में फिल्म ‘मेरा भारत महान’  रिलीज हुई है जिसमें रवि किशन, पवन सिंह, अंजना सिंह, मणि भट्टाचार्य, गरिमा परिहार, कमांडो अर्जुन यादव व अन्य की प्रमुख भूमिकाएं थीं.

पिता ने दिया ग्रीन सिग्नल

भोजपुरी में बनने जा रही इस फिल्म के विषय पर  गुजराती में ‘हद थई गई’  बन चुकी है. यह पूरी तरह से कॉमेडी फिल्म है लेकिन कॉमेडी के साथ साथ फिल्म में बहुत ही खूबसूरत संदेश भी दिया गया है. बताया जा रहा है कि इस फिल्म से अरविंद अकेला कल्लू का करियर ग्राफ काफी आगे बढ़ेगा. इस बात की पुष्टि खुद कल्लू के पिता चुनमुन चौबे कर चुके हैं. चुनमुन ही अरविंद अकेला कल्लू की सारी फिल्मों की स्क्रिप्ट फाइनल करते है. इस फिल्म की कहानी उन्हें बहुत ही पसंद आई है.

एक्शन स्टार बने अरविंद अकेला

अरविंद अकेला कल्लू ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत गायकी से की और अब तक वह कई फिल्मों में अलग अलग भूमिकाएं निभा चुके हैं. इन दिनों भोजपुरी सिनेमा में उनकी पहचान एक एक्शन स्टार के रूप में होती है, हालांकि इस इमेज में खुद को ढालने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी है. हिंदी में एक रात की कहानी पर अब तक कई फिल्में बन चुकी हैं. अरविंद अकेला की कोशिश खुद को इन फिल्मों के सस्पेंस थ्रिलर ढांचे से दूर रखकर कुछ ऐसा करने की है, जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सके.

एक रात की कहानियां

Bhojpuri News: हिंदी सिनेमा मेँ एक रात की कहानी पर ‘अनोखी रात’,‘जागते रहो’,‘इत्तेफाक’,‘ओह डार्लिंग ये है इंडिया’,‘इस रात की सुबह नहीं’,‘चमेली’,‘फरार’,‘कौन’, ‘एक चालीस की लास्ट लोकल’ और ‘माय फ्रेंड पिंटो’ जैसी कई फिल्में बन चुकी हैं. इन फिल्मों में से ‘जागते रहो’, ‘अनोखी रात’ और ‘माय फ्रेंड पिंटो’ में एक रात के दौरान दुनिया अपनी हकीकत में खुलती है कि रात के अंधेरे में किस तरह इंसान अपने असली रूप में प्रकट होता है, ये इन फिल्मों में नजर आता है. इन तीनों फिल्मों का नजरिया बहुत हद तक दार्शनिक है.

अरविंद अकेला की कॉमेडी फिल्म

उर्मिला मातोंडकर और मनोज वाजपेयी की फिल्म “कौन” एक सस्पेंस थ्रिलर थी. इसके अलावा ‘इत्तेफाक’,‘चमेली’,‘फरार’,‘इस रात की सुबह नहीं’,‘ओह डार्लिंग ये है इंडिया’ जैसी फिल्मों में अंडरवर्ल्ड, अपराध, वेश्यावृत्ति और हत्या कहानियों का अहम हिस्सा रही है. इन सारी फिल्मों का कोई असर अरविंद अकेला अपनी फिल्मों में नहीं देखना चाहते हैं. उनकी भोजपुरी फिल्म में भी कहानी तो एक रात की ही होगी, लेकिन ये फिल्म कॉमेडी होगी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News