होमपटनाDG ने 24 घंटे के अन्दर IG से माँगा जवाब: विकास वैभव...

DG ने 24 घंटे के अन्दर IG से माँगा जवाब: विकास वैभव से पूछा-क्या इस तरह से पोस्ट करना IPS सर्विस का उल्लंघन नहीं

द भारत: डीजी मैडम की गाली की शिकायत करने पर सीनियर IPS अधिकारी विकास वैभव को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में उनसे पूछा गया है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर जो पोस्ट किया क्या वो IPS सर्विस का उल्लंघन नहीं है. विकास वैभव ने मौखिक रूप से बताया है कि मैंने डिपार्टमेंट से 60 दिन की छुट्टी की मांग की है, लेकिन उसे मंजूर नहीं किया गया.

होमगार्ड एंड फायर सर्विस डीजी की तरफ से 9 फरवरी देर शाम यह नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस का जवाब 24 घंटे के अंदर वैभव विकास को देना होगा. बता दें कि होमगार्ड एंड फायर सर्विस के आईजी वैभव विकास ने ट्विटर पर लिखा था कि डीजी मैडम से गालियां सुन रहा हूं.

छवि को धूमिल करने का प्रयास किया: स्पष्टिकरण मांगते हुए लिखा गया है कि आपने सोशल मीडिया पर आपने वरीय पदाधिकारी पर बेबुनियाद आरोप लगाकर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया. आपका यह काम अखिल भारतीय सेवा संघ आचार नियमावली के खिलाफ है.

24 घंटे के अंदर जवाब दें: लेटर में लिखा गया कि वायरल मैसेज में आपके द्वारा रिकॉर्डिंग किए जाने की बात को पब्लिक डोमेन में लाया गया है. इससे स्पष्ट होता है कि आपके द्वारा कार्यालय की बैठकों में होने वाली चर्चाओं की रिकॉर्डिंग की जाती है, ये आपकी गलत मंशा को दर्शाता है.नोटीस जारी कर विकास वैभव से माँगा गया जवाब.

 

यह ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के सुसंग प्रावधानों का भी उल्लंघन है. आपका आचरण एक वरीय पुलिस पदाधिकारी के आचरण के लिए सही नहीं है. आईपीएस से 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा गया है.

DG मैडम के मुख से रोज गालियां सुन रहा हूं: IPS विकाश वैभव का छलका दर्द ट्विटर पर पोस्ट कर लगाया आरोप

आईजी ने अपने ट्वीट में लिखा था: मुझे आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज का दायित्व दिनांक 18 अक्टूबर 2022 को दिया गया था और तब से सभी नौ दायित्वों के निर्वहन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा हूं. प्रतिदिन तब से अनावश्यक डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं. परंतु यात्री मन आज वास्तव में वास्तव में द्रवित है. बीच में इस पूरे मामले कई रिकॉर्ड में होने की भी बात कही है.

बता दें कि बिहार होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी शोभा ओहोतकर हैं. वो बिहार डीजीपी बनने की रेस में थीं, लेकिन अंतिम वक्त पर आरएस भट्टी बिहार डीजीपी बने थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News