होमताजा खबरUp News: कानपुर में इंस्पेक्टर और दरोगा ने मिलकर लुट ली 50...

Up News: कानपुर में इंस्पेक्टर और दरोगा ने मिलकर लुट ली 50 किलो चांदी, चेकिंग के बहाने कारोबारी की गाड़ी रुकवाकर वारदात को दिया अंजाम

Up News: कानपुर के एक इंस्पेक्टर और दरोगा की करतूत ने यूपी पुलिस को शर्मसार कर दिया है. दोनों ने चेकिंग के बहाने बांदा के एक ज्वैलरी कारोबारी की कार रुकवाई. इसके बाद कार में रखी 50 किलो चांदी लूट ली. घटना 6 जून की है. 7 जून को इस मामले में FIR दर्ज हुई.

ये भी पढ़ें: पीएम और नरेंद्र मोदी स्टेडियम को धमाके से उड़ाने की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई को छोड़ने की मांग

जांच के बाद SP औरैया चारू निगम और कानपुर देहात के SP बीबीजीटीएस मूर्ति की मौजूदगी में भोगनीपुर में तैनात इंस्पेक्टर अजयपाल कठेरिया, दरोगा चिंतन कौशिक को गुरुवार रात अरेस्ट कर लिया. वहीं, सिपाही रामशंकर यादव अभी फरार है. पुलिस ने दरोगा के सरकारी आवास से लूटी गई 50 किलो चांदी भी बरामद कर ली. आईजी कानपुर ने इंस्पेक्टर, दरोगा और एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया है. तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं.

SP चारू निगम ने बताया कि

SP चारू निगम ने बताया कि बांदा के रहने वाले सर्राफ मनीष सोनी उर्फ सागर ने पूछताछ में बताया कि 6 जून को वह अपनी क्रेटा कार बांदा से औरेया जा रहे थे. उनके साथ मामा का लड़का रवि सोनी और भाभी सोनाली सोनी और उनकी बेटी अशी थी. वह बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे से जा रहे थे. गाड़ी ड्राइवर जगनन्दन पाल चला रहा था.

औरैया जिले में एंट्री करते ही दोपहर 2:30 से 2:45 बजे के बीच एक सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी के पास खड़े चार लोगों ने हाथ देकर गाड़ी रुकवा ली. गाड़ी रोकने वालों में दो व्यक्ति सादे कपड़े पहने थे, जबकि एक व्यक्ति दरोगा की वर्दी पहने था और पिस्टल लगाए था. एक सिपाही की वर्दी पहने था. कांस्टेबल के हाथ में कार्बाइन थी.

उन लोगों ने ड्राइवर से कहा- अपनी आईडी दिखाओ. फिर नीचे उतारकर खड़ा कर दिया. मेरे भाई रवि और भाभी को भी कार से नीचे उतार दिया. मैं भी गाड़ी से उतरकर खड़ा हो गया. इसके बाद उन लोगों ने गाड़ी की तलाशी ली. गाड़ी में दो बैग रखे हुए थे, जिसमें चांदी के 30 टुकड़े थे. उन्होंने दोनों बैग उठाकर अपनी गाड़ी में रख लिया.

ड्राइवर से कहा कि गाड़ी में बैठो तो ड्राइवर उनकी गाड़ी स्कार्पियो में बैठ गया. ड्राइवर ने बताया कि स्कार्पियो वहां से चली गई. कुछ दूर आगे आगे बसंत पेट्रोल पंप पर तेल डलवाया. कुछ समय रुकने के बाद ड्राइवर को उतार दिया और गाड़ी औरैया की तरफ गाड़ी चली गई. ड्राइवर को सभी लोगों के मोबाइल वापस कर दिए.

इसके बाद मैं गाड़ी लेकर अपने मामा के घर औरैया पहुंचा. कुछ देर बात ही मेरा ड्राइवर जगननन्दन भी मेरे मामा के घर पहुंचा। फिर उसने पूरी कहानी बताई. इसके बाद औरैया कोतवाली में लूट की एफआईआर दर्ज कराई.

निगम ने बताया कि

एसपी औरैया चारू निगम ने बताया कि वारदात के बाद पुलिसकर्मियों ने बसंत पेट्रोल पंप तेल डलवाया था. सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो इससे साफ हो गया कि कानपुर देहात भोगनीपुर थाना प्रभारी ने अपनी टीम के दरोगा चिंतन कौशिक और दो सिपाहियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

Up News: इसके बाद पूरे मामले की जानकारी कानपुर के एडीजी जोन आलोक सिंह को दी. एडीजी की सहमति के बाद गुरुवार देर रात एसपी औरैया और एसपी कानपुर देहात ने छापेमारी करके लूट करने वाले थानेदार और दरोगा को अरेस्ट कर लिया. जबकि फरार सिपाहियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News