होमताजा खबरsubmarine titan: समंदर में समाई टाइटैनिक को देखने गई पनडुब्बी टाइटन भी...

submarine titan: समंदर में समाई टाइटैनिक को देखने गई पनडुब्बी टाइटन भी डूब गई: सभी सवार पाँच अरबपति लोगों की मौत

submarine titan: अटलांटिक सागर में टाइटैनिक के मलबे को दिखाने गई पनडुब्बी टाइटन में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई है. अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है. अमेरिकी कोस्ट गार्ड के रियर एडमिरल जॉन मॉगर ने बताया है कि पनडुब्बी के पांच हिस्से टाइटैनिक जहाज के मलबे के अगले हिस्से के 1600 फीट नीचे मिले हैं.

सबमरीन में सवार पांच अरबपतियो की तस्वीर.

अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने पनडुब्बी में भारी विस्फोट की आवाज़ सुनी थी. टाइटन से संपर्क टूटने के बाद बचाव ऑपरेशन में लगे अमेरिकी कोस्ट गार्ड के लोगों को जबरदस्त विस्फोट सुनाई दिया.

ये सभी पांच लोग

टाइटन में सवार पांच लोगों में से पिता-पुत्र शहज़ादा और सुलेमान दाऊद के परिवार वालों ने उनके निधन पर शोक जाहिर किया है. हमिश हार्डिंग के परिवार वालों ने उन्हें याद किया है.ये सभी पांच लोग पनडुब्बी में सवार टाइटेनिक का मलबा देखने निकले थे. इसके बाद पिछले शनिवार से ये ही गायब हो गया था.

वर्षो से डूबी हुई टाइटैनिक को खोजने निकली सबमरीन की तस्वीर.

टाइटन की खोज के काम में जहाज़ों के अलावा आरओवी और विमानों के लगाया गया था. समुद्र के 10 हज़ार वर्गमील के इलाक़े में तलाशी का काम जारी था. समुद्र में डूबे टाइटैनिक जहाज़ को देखने के लिए जा रही टाइटन पनडुब्बी के क्रू का समुद्र के ऊपर मौजूद उसके जहाज़ पोलर प्रिंस से संपर्क टूट गया था. रविवार को यह संपर्क एक घंटे 45 मिनट में ही टूट गया था.

दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे मशहूर जहाज टाइटैनिक के डूबे हुवे मलबे की तस्वीर: सोर्स बीबीसी

submarine titan: टाइटैनिक का मलबा कनाडा के न्यूफ़ाउंडलैंड में सेंट जॉन्स के दक्षिण में 700 किलोमीटर दूर था. टाइटन की खोज के लिए अभियान को अमेरिका के बोस्टन से चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: मोबाइल नंबर (MNP Rules) पोर्टेबल करना पहले बहुत आसान था. लेकिन अब दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के नियमों में बदलाव किया है. यह बदलाव लगातार हो रही धोखाधड़ी के बाद लिया गया है. सिम कार्ड स्वैपिंग के जरिये होने वाली धोखाधड़ी के मामले में तेजी से वृद्धि हुई है. अब दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल पोर्ट करने के नियम को बहुत सख्त कर दिया.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News