होमरोजगारbpsc news: बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू:जानिए...

bpsc news: बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू:जानिए एग्जाम से जुड़ी पूर जानकारी 

द भारत: bpsc news: बीपीएससी 69 वी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई यानी आज से लिया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 5 अगस्त निर्धारित की गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

33 सीटों की वृद्धि की गई

bpsc news: बीपीएससी 69वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 33 सीटों की वृद्धि की गई है. इसकी जानकारी आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक रवि भूषण ने गुरुवार को सूचना जारी कर दी है. पुलिस उपाधीक्षक के 17, काराधीक्षक के 4, सहायक निबंधक, सहयोग समितियां एवं समकक्ष के एक, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में 5 और गृह विभाग के पुलिस उपाधीक्षक परिचालन के 2 पदों की रिक्ति आयोग को मिली है. इसके साथ ही 33 पदों के वृद्धि होने से अब 379 पदों के लिए परीक्षा आयोजित होगी.

ये भी पढ़े: Up Politics: सारे शिकवे गिले हुवे दूर, राजभर को योगी मंत्रिमंडल में जगह और लोकसभा में 3 सिट कन्फर्म

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पद के लिए उम्र सीमा की गणना एक अगस्त 2022 से, जबकि वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष, वित्त विभाग के लिए एक अगस्त 2016 से उम्र की गणना होगी. ऑनलाइन आवेदन में पहचान पत्र के रूप में आधार संख्या अंकित नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को 200 रुपये अतिरिक्त बायोमिट्रीक जांच शुल्क का भुगतान करना होगा.

Mirzapur के अखंडानंद त्र‍िपाठी का एयरपोर्ट पर दिखा जलवा, जानिए कब आएगी Mirzapur season 3!

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News