होमखेल/कूदIND A vs PAK A Final Live: भारत के विजय रथ पर...

IND A vs PAK A Final Live: भारत के विजय रथ पर लगा ब्रेक, पाकिस्तान की दूसरी खिताबी जीत

द भारत: IND A vs PAK A Final Live: पाकिस्तान ने इमर्जिंग एशिया कप का खिताब दूसरी बार अपने नाम कर लिया है. टीम ने 128 रन से भारतीय टीम को शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है.

फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया

पाकिस्तान ने इमर्जिंग एशिया कप का खिताब जीत लिया है. कोलंबो में खेले गए फाइनल में उसने भारत को 128 रन से करारी शिकस्त दी. भारतीय कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 352 रन बनाए थे.

IND A vs PAK A Final Live: इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी चुनी: जानिए दोनों के प्लेइंग 11

तैयाब ताहिर ने 71 गेंदों में 108 रन की पारी खेली थी. जवाब में भारतीय टीम 40 ओवर में 224 रन पर सिमट गई. अभिषेक शर्मा को छोड़कर भारत का कोई भी बल्लेबाज 50+ का स्कोर नहीं बना सका. अभिषेक ने 51 गेंदों में 61 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान का यह इमर्जिंग एशिया कप का लगातार दूसरा खिताब है

IND A vs PAK A Final Live: इससे पहले यह टूर्नामेंट 2019 में खेला गया था. तब पाकिस्तान ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था. पाकिस्तान लगातार दो बार यह खिताब जीतने वाली दूसरी टीम है. उनसे पहले श्रीलंका ने ऐसा किया था. श्रीलंका ने 2017 और 2018 में लगातार दो बार इमर्जिंग एशिया कप का खिताब जीता था.

ये भी देंखे: भोजपुरी स्टार खेसारी लाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट! जेल जाने की आई नौबत

2013 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी. पहले संस्करण में भारत ने सूर्यकुमार की कप्तानी में खिताब जीता था. अब तक कुछ पांच संस्करण खेले गए हैं और टीम इंडिया सिर्फ एक बार (2013) ही जीत पाई है. वहीं, श्रीलंका और पाकिस्तान ने दो-दो बार खिताब जीते हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News