होमबाजार/भावGold-Silver Price Today: मुंह के बल गिर गए हैं सोने के भाव,...

Gold-Silver Price Today: मुंह के बल गिर गए हैं सोने के भाव, फटाफट देंखे 10 ग्राम गोल्ड की लेटेस्ट रेट

Gold-Silver Price Today: सोने की कीमतों में बीते दिनों में लगातार गिरावट आई है. सोने के भाव लुढ़कर 59 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गए हैं. अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है. पिछले सप्ताह भी गोल्ड के भाव गिर गए थे. एमसीएक्स एक्सचेंज पर कल यानी शुक्रवार की शाम को सोने के भाव गिरावट के साथ बंद हुए हैं. सोना अभी लाल निशान पर ट्रेड कर रहा है. वहीं चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली है. अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके लेटेस्ट रेट जरूर चेक कर लें.

क्या हैं गोल्ड के भाव

Gold-Silver Price Today: एमसीएक्स एक्सचेंज पर शुक्रवार की शाम 5 अक्टूबर 2023 को डिलीवरी वाला सोना 59403 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है. यह शुक्रवार की सुबह 59500 रुपये के भाव पर खुला था. 5 दिसंबर 2023 को डिलीवरी वाला सोना 59737 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है. यह सुबह 59900 रुपये पर खुला था.

क्या हैं चांदी का भाव

Gold-Silver Price Today: चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में शुक्रवार की सुबह तेजी देखी गई थी. एमसीएक्स पर बुधवार की सुबह 5 सितंबर 2023 को डिलीवरी वाली चांदी का भाव 73753 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर खुला था. यह शाम को 73747 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं 5 दिसंबर 2023 को डिलीवरी वाली चांदी का भाव 75343 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ है.

सोने के वैश्विक भाव

Gold-Silver Price Today: सोने की वैश्विक कीमतों में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थी. कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.74 फीसदी या 14.70 डॉलर की बढ़त के साथ 1,999.90 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा. वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव बढ़त के साथ 1959.49 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा.

चांदी का वैश्विक भाव

Gold-Silver Price Today: कॉमेक्स पर चांदी का वैश्विक वायदा भाव में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थी. कॉमेक्स पर शुक्रवार की शाम चांदी 0.53 फीसदी या 0.13 डॉलर की बढ़त के साथ 24.50 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखी थी. वहीं, चांदी की वैश्विक हाजिर कीमत भी बढ़कर 24.34 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखी थी.

पिछले सप्ताह गिरी थीं कीमतें

Gold-Silver Price Today: सोने की कीमतों में पिछले सप्ताह गिरावट देखने को मिली थी. हालांकि बाद में गोल्ड के भाव में तेजी भी आई है. अभी सोने के भाव 59 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब बने हुए हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News