होममनोरंजनAmazon Prime Series Mirzapur: एमेज़ॉन प्राइम की वेब सीरीज़ 'मिर्ज़ापुर' पर फिल्म...

Amazon Prime Series Mirzapur: एमेज़ॉन प्राइम की वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर’ पर फिल्म बनेगी

द भारत: Amazon Prime Series Mirzapur: के तीसरे सीज़न का इंतज़ार हो रहा है. इस शो का पहला सीज़न 2018 में रिलीज़ किया गया था. अच्छा रेस्पॉन्स मिला. दूसरा सीज़न बनकर 2020 में रिलीज़ हुआ. तीसरा सीज़न आने वाला है. इस बीच खबर ये आ रही है ‘मिर्ज़ापुर’ को फिल्म में तब्दील किया जाएगा. मेकर्स ने सोचा कि ‘मिर्ज़ापुर’ की दुनिया से दर्शक बड़े प्रभावित हुए हैं. इसलिए वो इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं.


ये भी देंखे: मदमस्त होकर खेसारी लाल को रिझाती दिखीं अक्षरा सिंह, इस गाने ने बढ़ा दिया हैं इंटरनेट का पारा


यहीं से ‘मिर्ज़ापुर’ के ऊपर फिल्म बनाने की बात निकली

‘मिर्ज़ापुर’ को फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की प्रोडक्शन कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट (Excel Entertainment) बनाती है. यही कंपनी ‘इन्साइड एज’ और ‘मेड इन हेवन’ की भी प्रोड्यूसर है. पिंकविला की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि एक्सेल इस सीरीज़ को किस तरह से आगे बढ़ाने की सोच रही है. मेकर्स का मानना है कि किरदारों और पैरलेल प्लॉट के मामले में ‘मिर्ज़ापुर’ के पास बहुत सारा स्कोप है. उसे वेब सीरीज़ से इतर अलग-अलग फॉरमैट में भी ढाला जा सकता है. यहीं से ‘मिर्ज़ापुर’ के ऊपर फिल्म बनाने की बात निकली. फिलहाल इसके लिए आइडियाज़ ढूंढे और डेवलप किए जा रहे हैं. कहानी लॉक होते ही आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी. मगर ये तय है कि एक्सेल एंटरटेनमेंट ‘मिर्ज़ापुर’ को फिल्म के तौर पर भी लाना चाहती है.


गजब ये भी देंखे: आम्रपाली दुबे और खेसारी लाल ने किया सेक्सी पलंगतोड़ डांस, वीडियो को मिले 83 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज


सीरीज़ के जो मुख्य किरदार हैं

मसलन कालीन भैया, मुन्ना भैया, गुड्डू पंडित, बबलू पंडित, स्वीटी और गोलू. इनकी कहानी के ऊपर स्टैंड अलोन फिल्म बनाई जा सकती है. जैसे आज कल सिनेमैटिक यूनिवर्स चल रहे हैं. वैसे ही इस सीरीज़ से एक अलग यूनिवर्स शुरू किया जा सकता है. जिसमें कई फिल्में बन सकती हैं. या हो सकता है कि ‘मिर्ज़ापुर’ के नाम से अलग कहानी पर कोई फिल्म बनाई जाए.

वेब सीरीज़ के मामले में ये थोड़ा नया कॉन्सेप्ट हो सकता है

इंडिया के लिए वेब सीरीज़ के मामले में ये थोड़ा नया कॉन्सेप्ट हो सकता है. मगर विदेशों ये काफी प्रचलित तरीका है. ‘स्टार ट्रेक’ का पूरा सिस्टम ऐसे ही चल रहा है. ‘मिशन इम्पॉसिबल’ भी 70 के दशक में टीवी सीरीज़ हुआ करती थी. इसके अलावा ‘चार्लीज़ एंजेल्स’, ‘डाउनटाउन एबी’, ‘डोरेमोन’, ‘हैना मोन्टाना’, ‘पोकेमॉन’ जैसे तमाम शोज़ हैं, जिनके ऊपर फिल्म बनाई गई. ‘ब्रेकिंग बैड’ जैसी धुआंधार सीरीज़ के बाद उस पर फिल्म El Camino नाम की फिल्म बनी. खबरें हैं कि ‘पीकी ब्लाइंडर्स’ के ऊपर भी फिल्म बनाई जाएगी.

ख़ैर, जहां तक रही बात ‘मिर्ज़ापुर’ सीरीज़ की, तो इसका तीसरा सीज़न आने वाला है. शूटिंग पूरी हो चुकी है. पोस्ट-प्रोडक्शन का काम चल रहा है. रिलीज़ डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है. ‘मिर्ज़ापुर 3’ में पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, विजय वर्मा और कुलभूषण खरबंदा जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. इस सीरीज़ को करण अंशुमन ने क्रिएट किया था.


ये भी देखे: प्रेमिका को कसकर खेसारी लाल ने बाहों में जकड़ा, फिर देखिये रोमांस का नया तड़का


 

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News