होमखेल/कूदAsia Cup: पाकिस्तान को हरा श्रीलंका पहुँचा एशिया कप के फाइनल में,...

Asia Cup: पाकिस्तान को हरा श्रीलंका पहुँचा एशिया कप के फाइनल में, 17 सितम्बर को भारत के साथ खेलेगा फाइनल

Asia Cup: एशिया कप 2023 के फाइनल में खेलने वाली दूसरी टीम का फैसला हो चुका है. 17 सितंबर को टीम इंडिया के साथ खिताबी टक्कर में का सामना होगा. सेमीफाइनल माने जा रहे मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान के नाबाद 86 रन के दम पर 7 विकेट पर 252 रन का स्कोर बनाया. आखिरी गेंद पर श्रीलंका ने लक्ष्य हासिल कर 2 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की. 17 सितंबर को भारत से अब श्रीलंका का सामना होगा.

शहीन ने बदला मैच का रुख

श्रीलंका की टीम आसानी से जीत की तरफ बढ़ती नजर आ रही थी. कप्तान बाबर आजम ने शाहीन अफरीदी को गेंद थमाई और उन्होने एक ही ओवर में दो लगातार विकेट लेकर मैच में रोमांच भर दिया. पहले धनंजय डि सिल्वा को और फिर अगली गेंद पर दुनिथ वेलाल्गे को आउट कर मैच में टीम को वापसी कराई. आखिरी दो गेंद पर 6 रन की जरूरत थी. चरित असालंका को चौका मिला और फिर अगली गेंद पर दो रन लेकर टीम को फाइनल का टिकट दिलाया.

कुसल मेंडिस की दमदार पारी

श्रीलंका के लिए शुरुआती झटकों के बाद टीम को उबरने में कुसल मेंडिस ने मदद की. उन्होंने एक छोर को थामें रखा और अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. .47 गेंद पर 5 चौके की मदद से यह पचास रन पूरे किए. 87 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की बदौलत 91 रन की बेमिसाल पारी खेल डाली. शतक से भले चूके लेकिन उन्होंने टीम के जीत की नींव तैयार कर दी.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी नाकाम

एशिया कप के सेमीफाइनल माने जा रहे आखिरी सुपर 4 में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की बल्लेबाजी खराब रही. बारिश से बाधित मुकाबले में श्रीलंका के गेंदबाजों ने पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को नाकाम कर दिया. फखर जमां, बाबर आजम और मोहम्मद हारिस अपना विकेट गंवा बैठे. मथीसा पथीराना ने एक बार फिर से कमाल किया तो दुनिथ वेलाल्गे ने कप्तान बाबर आजम का अहम विकेट चटकाया. आखिर में आकर मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार ने रन बनाकर टीम को 252 रन तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें: Railway Knowledge: 1 लीटर तेल में कितना चलती है ट्रेन? जानिए पैसेंजर और एक्‍सप्रेस गाड़ी में से किसकी माइलेज है ज्‍यादा?

रिजवान की बेहतरीन पारी बेकार

Asia Cup: पाकिस्तान की टीम की बल्लेबाजी एक बार फिर से खस्ता हाल नजर आई. 130 रन के स्कोर पर टीम के 5 विकेट जा चुके थे. इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने इफ्तिखार के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाते हुए टीम को उबारा. 73 गेंद पर रिजवान ने नाबाद 86 रन की पारी खेल टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. इफ्तिखार ने 40 गेंद पर 47 रन की अहम पारी खेली.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News