होमराजनीतिNational Politics: नीतीश कुमार ने कहा- अगर सरकार जल्दी चुनाव चाहती है...

National Politics: नीतीश कुमार ने कहा- अगर सरकार जल्दी चुनाव चाहती है तो करा ले, हम तैयार हैं

National Politics: सोमवार से संसद का विशेष सत्र शुरू हो गया है. ये शुक्रवार 22 सितंबर तक चलेगा. विपक्ष, केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है कि सरकार ने विशेष सत्र का एजेंडा ऑल पार्टी मीटिंग में पूरी तरह सामने नहीं रखा है और सत्ता पक्ष की मंशा इस विशेष सत्र के पीछे क्या है, ये साफ़ नहीं किया गया है.

अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि केंद्र सरकार चाहती है कि देश में चुनाव समय से पहले करा दिए जाएं. उन्होंने कहा, “वो (केंद्र सरकार) तो पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं, तो जल्दी कराएं, हम तो इंतज़ार कर रहे हैं. जितना जल्दी करना है करा दें, हम लोग तो तैयार हैं. हम तो हर समय तैयार हैं.”

“भारत सरकार को अधिकार है कि वो संसद का चुनाव जल्दी करा सकती है. तो जब करा दें, जितना जल्दी उतना अच्छा रहेगा. रविवार को संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि विशेष सत्र के पहले दिन की कार्यवाही संसद की पुरानी बिल्डिंग में होगी. केंद्र सरकार ने जो जानकरी दी है उसके मुताबिक़ आठ बिल इस सत्र में पेश किए जाएंगे.

National Politics: सर्वदलीय बैठक के बाद अधीर रंजन चौधरी ने बताया है कि विपक्ष की सारी पार्टियों की एक ही मांग थी कि विशेष सत्र के दौरान महिला आरक्षण विधेयक पारित की जाए. हालांकि संसद के विशेष सत्र की पूर्व संध्या पर सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने पर ”उचित समय पर उचित निर्णय” लिया जाएगा. बैठक में सभी दलों के नेता मौजूद थे.

इससे जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें: Parliament Session: किसी ज्योतिषी ने कह दिया होगा, तो विशेष सत्र बुला लिया- मनोज झा

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News