होमखेल/कूदIND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान; अश्विन की हुई वापसी तो कुलदीप हुवे बाहर

IND vs AUS: एशिया कप जीतने के बाद टेीम इंडिया की अगली टक्कर ऑस्ट्रेलिया से है. दोनों देशों के बीच 22 सितंबर से 3 वनडे की सीरीज खेली जानी है. इसके लिए एक दिन पहले ही भारतीय टीम का ऐलान हुआ.

जैसा कि पहले से ही इस बात का अंदेशा था कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या जैसे दिग्गजों को आराम दिया जाएगा, वैसा ही हुआ. रोहित, विराट, हार्दिक के अलावा कुलदीप यादव को भी पहले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है. कुलदीप को क्यों रेस्ट दिया गया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस फैसले के पीछे की वजह बताई.

कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “कुलदीप एक रिदम वाले गेंदबाज हैं, यह हम सभी जानते हैं लेकिन हमने कई चीजों के बारे में सोचा और यह फैसला लिया। उनकी गेंदबाजी अच्छी चल रही है, जैसा कि अजीत ने कहा कि हमें खिलाड़ियों को मौका देना होगा, खासकर उन लोगों को जो एशिया कप में महज 1 मैच खेले और विश्व कप की टीम में भी शामिल हैं.

कुलदीप को एक्सपोज नहीं करना चाहते: रोहित

उन्होंने आगे कहा कि हम पिछले डेढ़ साल से कुलदीप पर नजर रख रहे हैं. इसलिए हम उन्हें ज्यादा एक्सपोज नहीं करना चाहते हैं. वह आखिरी मैच के लिए वापस आ रहा हैं. इसके कई कारण हैं. ये हमारे लिए अच्छा फैसला है. उन्हें दो मैचों के लिए बाहर बैठना और तीसरा खेलना है.हमारे पास विश्व कप के शुरू होने से पहले दो प्रैक्टिस मैच भी हैं, इसलिए वो आसानी से फिर लय हासिल कर लेंगे.

इससे जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें: JamshedJi Tata story: जब टाटा को विदेश में ठहरने को नहीं मिला था होटल, जानिए ताज होटल बनने की पूरी कहानी

IND vs AUS: कुलदीप ने एशिया कप के 5 मैच में 11.44 की औसत और 3.6 की इकोनॉमी रेट से कुल 9 विकेट झटके थे. ये सभी 9 विकेट उन्होंने 2 मैच में लिए थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 5 विकेट लिए थे. भारत ने सुपर-4 राउंड का ये मैच 228 रन के बड़े अंतर से जीता था. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 213 रन का बचाव करते हुए 4 शिकार किए थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News