होमराजनीतिParliament Session live: आज से संसद की कार्यवाही नए भवन में होगी...

Parliament Session live: आज से संसद की कार्यवाही नए भवन में होगी शुरू, सभी सांसदों को मिलेंगे नए पहचान पत्र

Parliament Session live: संसद का मंगलवार से भवन बदल जाएगा. सभी सांसद पुराने भवन से नए में जाएंगे और आज से कार्यवाही नई संसद में शुरू होगी. नई संसद के सेंट्रल हॉल में सुबह 11 बजे एक प्रोग्राम होगा.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता भेजा गया है. वे संबोधित भी करेंगे. इसके साथ ही झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन और मेनका गांधी भी स्पीच देंगी.

करीब डेढ़ घंटे का यह प्रोग्राम राष्ट्रगान के साथ शुरू होगा. इसके बाद सदन के सीनियर नेता सभी सांसदों को नए संसद भवन तक ले जाएंगे. दोनों सदनों के सांसदों की फोटो ली जाएगी. सांसदों को नए पहचान-पत्र मिलेंगे. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आज लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 1.15 बजे और राज्यसभा की कार्यवाही 2.15 बजे शुरू होगी.

इससे जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें: MLC राधाचरण सेठ के बेटे को ED ने किया गिरफ्तार: पूछताछ के बाद कोर्ट में पेशी के साथ रिमांड की तैयारी

Parliament Session live: केंद्र सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया है. स्पेशल सत्र में 5 बैठकें होंगी. इस दौरान 4 बिल पेश किए जाएंगे. उधर विपक्षी पार्टियों ने सरकार से सवाल-जवाब करने के लिए 9 मुद्दों की लिस्ट तैयार की है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News