होमखेल/कूदWorld Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई क्यूँ बाट रहा हैं...

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई क्यूँ बाट रहा हैं गोल्डन टिकट, क्या होता है गोल्डन टिकट का मतलब

World Cup 2023: वर्ल्ड कप का भुत अब भारतीय फैंस पर सवार हो चुका हैं. इसकी एक टिकट पाने के लिए उनका उत्साह सातवे आसमान पर दिख रहा हैं. आपको बता दें कि वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • ये भी पढ़ें: World Cup 2023: राहुल द्रविड़ की होगी छुट्टी, अब एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी संभालेंगे टीम इंडिया की कमान! 

मगर इस बीच बीसीसीआई द्वारा कुछ खास हस्तियों को गोल्डन टिकट दिया जा रहा हैं. जिसे वीआईपी गेट पास भी कह सकते हैं. हालंकी अब तक बीसीसीआई ने दो लोगों को ही गोल्डन टिकट दिया है जिनमे बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के बाद सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं. मगर इस बीच सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से एक डिमांड की है कि महेन्द्र सिंह धोनी और इसरो चीफ को भी गोल्डन टिकट दिया जाए.

World Cup 2023: दरअसल, गोल्डन टिकट एक तरह का वीआईपी पास होता है जो कुछ चुनिंदा लोगों को ही दिया जाता है और जिसे भी ये गोल्डन टिकट मिलता है उसे वीआईपी बॉक्स से सभी मैच देखने को मिलते है. यह टिकट देश के सम्मान के लिहाज से चुनिंदा शख्सियतों को दिया जाता है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News