होमराजनीतिWomen's Reservation Bill: नीतीश का बदला मिजाज, संसद में महिला आरक्षण बिल...

Women’s Reservation Bill: नीतीश का बदला मिजाज, संसद में महिला आरक्षण बिल का बिना शर्त समर्थन देगी जेडीयू

Women’s Reservation Bill: नई दिल्ली. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी गयी है. सोमवार को मोदी कैबिनेट से यह प्रस्ताव पास होने के बाद से ये चर्चा हो रही हे कि इस सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को लाया जा सकता है. इस बीच जदयू ने इस बिल के समर्थन की घोषणा कर दी है. जदयू के मुख्य प्रवक्ता के सी त्यागी ने इस बात की जानकारी मीडिया से साझा की.

केसी त्यागी ने कहा, जेडीयू महिला आरक्षण बिल का समर्थन करेगी. नीतीश कुमार कई मौकों पर इसकी मांग कर चुके हैं. हालांकि, नीतीश कुमार की मांग रही है कि वंचित समूह की महिलाओं को भी उचित आरक्षण मिलनी चाहिए. के सी त्यागी ने कहा, महिला आरक्षण जिंदाबाद. सामाजिक,सांस्कृतिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़ी महिलाओं की भागीदारी जिंदाबाद.

जदयू नेता ने कहा कि आरजेडी, समाजवादी पार्टी जनता दल यूनाइटेड सब लोग समाजवादी आंदोलन से निकले हुए लोग हैं. हमने कभी महिला आरक्षण का विरोध नहीं किया. केसी त्यागी ने कहा आरजेडी पर कहा कि उनको (आरजेडी) मिसकोट किया गया. राजद के साथी बताएंगे, लेकिन हमारी जानकारी है डॉक्टर लोहिया इसके पक्ष में थे.

Women’s Reservation Bill: ये पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी कोटे के भीतर कोटा यानि पिछड़ी जाति के महिलाओं के लिए भी सीट रिजर्व करने की मांग करेगी? केसी त्यागी ने कहा कि पार्टी की जो भी मांग होगी वह संसद में रखी जाएगी, लेकिन महिलाओं को आरक्षण का विधेयक जिस भी प्रारूप में आ रहा है, उसका समर्थन किया जाएगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News