होमखेल/कूदWC 2023 schedule: टीम इंडिया को मिला सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज, डेब्यू...

WC 2023 schedule: टीम इंडिया को मिला सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज, डेब्यू में ही तोड़ देगा शोएब अख्तर के 161.3kmph की स्पीड का रिकॉर्ड

WC 2023 schedule: भारतीय टीम में हमेशा से तेज गेंदबाजों की कमी रही है लेकिन अब समय बदल चुका है और भारत में आईपीएल के आने के बाद से क्रिकेट के क्षेत्र में काफी ज्याद बदलाव देखने को मिला है. वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान में हमेशा से ही काफी ख़तरनाक तेज गेंदबाज रहे हैं.

इतना ही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा तेज गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के नाम दर्ज है लेकिन आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते ही शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता रखता है.

शोएब अख्तर से भी ज्यादा ख़तरनाक है भारत का ये गेंदबाज

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने जबाने के सबसे घातक गेंदबाज माने जाते हैं और उन्होंने अपने करियर में एक बार 161.3 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी की थी और शोएब का ये रिकॉर्ड आज तक किसी भी गेंदबाज ने नहीं तोड़ा है लेकिन अब ऐसा लगता है कि भारत के 23 वर्षीय गेंदबाज वसीम बशीर (Waseem Bashir) उनका ये रिकॉर्ड तोड़ सकते है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वसीम बशीर के पास 165kmph की रफ्तार तक गेंदबाजी करने की क्षमता है ऐसे में वो काफी आराम से शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक नहीं किया है डेब्यू

भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज वसीम बशीर को पहलगाम एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है. वसीम बशीर फिलहाल जम्मू एंड कश्मीर अंडर-25 टीम के हिस्सा हैं और घरेलू क्रिकेट में अब तक घातक गेंदबाजी के दम पर कई खिलाड़ियों को चोटिल किया है. वसीम बशीर की घातक गेंदबाजी देख बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश उड़ जाते हैं लेकिन हैरानी की बात ये है कि अब तक उनको भारत के लिए डेब्यू का मौका नहीं मिला है.

आईपीएल में ट्रायल के लिए बुला चुका है केकेआर

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग को काफी ज्यादा पंसद किया जाता है और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को काफी आसानी से टीम इंडिया में मौका मिलजाता है. वसीम बशीर ने अब तक अपने करियर में आईपीएल में भी डेब्यू नहीं किया है लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2022 में वसीम बशीर (Waseem Bashir) को ट्रायल के लिए बुलाया था हालांकि अब तक उनको किसी भी टीम में मौका नहीं दिया गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News