होमबाजार/भावGold price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के दाम, चांदी...

Gold price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के दाम, चांदी भी हुई सस्ती, देखें आज क्या है 10 ग्राम गोल्ड का भाव

Gold price Today: पिछले दिनों सोना और चांदी दोनों के भाव में उछाल देखा गया था. सोना महंगा हुआ था. वहीं चांदी की कीमतें भी तेजी से बढ़ी थीं. हालांकि अब दोनों की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोने और चांदी के भाव लाल निशान पर ट्रेड करते नजर आ रहे हैं. एक समय सोना 59 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्यादा के भाव पर पहुंच गया था. वहीं अब यह 58 हजार रुपये के करीब पहुंच रहा है.

ये भी पढ़ें: Gold price Today: पहली बार त्योहारों से पहले सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट, यहा जानिए लेटेस्ट अपडेट!

एमसीएक्स एक्सचेंज पर मंगलवार की सुबह 5 अक्टूबर 2023 को डिलीवरी वाला सोना गिरावट के साथ 58616 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला है. यह बीते सोमवार की शाम को यह 58701 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. वहीं 5 दिसंबर 2023 को डिलीवरी वाला सोना आज गिरावट के साथ 59162 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला है. यह सोमवार की शाम को 59215 रुपये के भाव पर बंद हुआ था.

क्या है चांदी की कीमत

चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में मंगलवार को गिरावट देखी जा रही है. एमसीएक्स पर मंगलवार की सुबह 5 दिसंबर 2023 को डिलीवरी वाली चांदी का भाव गिरावट के साथ 71961 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर खुला है. यह सोमवार की शाम को 72150 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. वहीं 5 मार्च 2024 को डिलीवरी वाली चांदी का भाव 73252 रुपये प्रति किलोग्राम पर खुला है.

सोने के वैश्विक भाव

सोने की वैश्विक कीमतों में भी मंगलवार को गिरावट देखी जा रही है. कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.24 फीसदी या 4.60 डॉलर की गिरावट के साथ 1,932.00 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा. वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव 1913.61 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखा.

चांदी के वैश्विक भाव

कॉमेक्स पर चांदी का वैश्विक वायदा भाव में मंगलवार को गिरावट है. कॉमेक्स पर मंगलवार की सुबह चांदी 0.66 फीसदी या 0.15 डॉलर की गिरावट के साथ 23.23 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखी. वहीं, चांदी की वैश्विक हाजिर कीमत भी गिरकर 22.97 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखी.

कीमतों में कल भी आई थी गिरावट

सोने और चांदी की कीमतों में कल भी गिरावट देखी गई थी. कल सुबह भी एमसीएक्स एक्सचेंज पर गोल्ड और सिल्वर गिरावट के साथ खुले थे. वहीं दिनभर इनमें गिरावट देखी गई थी. हालांकि पिछले सप्ताह सोने और चांदी दोनों के भाव में तेजी देखी जा रही थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News