होमबाजार/भावBajaj Pulsar की नई मॉडल होगी लॉन्च, पहले के मुकाबले ज्यादा होगी...

Bajaj Pulsar की नई मॉडल होगी लॉन्च, पहले के मुकाबले ज्यादा होगी पॉवर

Bajaj Pulsar NS400: बाजार में बहुत ही जल्दी बजाज ऑटो अपनी सबसे पॉपुलर सीरीज पल्सर की नई बाइक को लॉन्च करेगी हालांकि अभी तक कंपनी ने इस बाइक की ज्यादा डिटेल्स मीडिया के साथ साझा नहीं की है. लेकिन कई लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि इस नई बाइक का नाम बजाज पल्सर एनएस 400 (Bajaj Pulsar NS400) होने वाला है.

इसे 2024 के पहले तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है. यह पल्सर डीएनए के साथ आएगी इसलिए इसका पावर और परफॉर्मेंस दोनों ही जबरदस्त होने वाला है. नई पल्सर को NS200 के चेसिस पर ही डेवलप किया जा रहा है.

बजाज पल्सर एनएस 400 (Bajaj Pulsar NS400) में 373 सीसी का एयर कूल्ड इंजन मिलने वाला है. यह इंजन 40 हॉर्स पॉवर का पावर जेनरेट करेगा आपको बता दे कि अभी लॉन्च हुई नई ट्रायंफ स्पीड में 399 सीसी का इंजन मिलता है जो इतना ही पावर जेनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ स्लिप एसिस्ट क्लच का फीचर भी दिया जाएगा.

इसका डिजाइन काफी हद तक NS200 जैसा होने वाला है. नई बजाज पल्सर एनएस 400 को डोमिनार 400 के नीचे लाया जाएगा. जहां डोमिनार की कीमत 2.3 लाख है वही है बाइक ₹2 लाख से कम में लांच होगी। इस तरीके से देखा जाए तो यह देश की सबसे सस्ती 400 सीसी बाइक होने वाली है.

Bajaj Pulsar NS400 का डिजाइन

बजाज पल्सर एनएस 400 को NS200 के चेसिस पर बनाया जा रहा है. लेकिन कंपनी के इंजीनियर इस चेसिस को और भी मजबूत और अपग्रेड करने वाले हैं, जिसके कारण इसमें बड़े इंजन को आसानी से फिट किया जा सकेगा। इस मोटरसाइकिल का डाइमेंशन बहुत ही कंपैक्ट और आक्रामक होने वाला है. यह दिखने में काफी जबरदस्त होगी.

इस जबरदस्त बाइक का कुल वजन 193 किलोग्राम का होने वाला है जो डोमिनर से भी कम है. इसलिए यह सड़क पर बहुत ही तेज रफ्तार से भागने में सक्षम होने वाली है. इसके तीन अलग-अलग वेरिएंट्स बाजार में लाए जाएंगे जो हमें पहले डोमिनार में भी देखने को मिला था. फिलहाल भारत में पावरफुल बाइक की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में अगर 400 सीसी स्टेटमेंट में बाइक को लाया गया तो लोगों को एक नया विकल्प मिल जाएगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News