होमबाजार/भावBAJAJ ने उड़ाई सबकी धूल, लॉन्च होगी ऐसी बाइक कि फीचर्स देख...

BAJAJ ने उड़ाई सबकी धूल, लॉन्च होगी ऐसी बाइक कि फीचर्स देख बाकी का छूटा पसीना

BAJAJ: भारत में इन दिनों बाइक्स और गाड़ियों का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते ऑटो कंपनियां भी बड़े-बड़े कदम उठा रही हैं. इस बीच अगर आप कोई बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो प्लीज कतई भी देर नहीं करें. दूसरी ओर देश की धाकड़ ऑटो कंपनियां भी नई-नई बेहतरीन बाइक लॉन्चिंग कर रही हैं, जिन्हें मार्केट में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: इन किसानों को नहीं मिल पाएगी 15वीं किस्त, पीछे छुपे हैं ये कारण, यहां जानें! 

इस बीच देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार बजाज ऑटो जल्द ही बाजार में पल्सर बाइक की लॉन्चिंग करने जा रही है, जिसे अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है। इस बाइक की लॉन्चिंगि को लेकर आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है, जो किसी बड़े सुनहरे अवसर की तरह होगा. बताया जा रहा है कि मोटरसाइकिल को बजाज पल्सर NS400 नाम से लॉन्च किया जा सकता है.

जानिए बाइक से जुड़ी जरूरी बातें

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार बजाज बाइक को मजबूत बनाने के लिए चेसिस को अपडेट करेगी. इससे बड़े इंजन को आराम से समायोजित किया जा सकेगा. साथ ही मोटरसाइकिल को कॉम्पैक्ट डायमेंशन और आक्रामक लुक में बदलने का काम किया जाएगा. वहीं, कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वजन कम रखने में सहायता करेगा.

इसमें नई NS400 का वजन 193 किलोग्राम डोमिनार से कम होने की उम्मीद है. बजाज एक ही सब-400 सीसी सेगमेंट में 3 अलग-अलग इंजन का प्रोडक्शन करने का काम कर रही है.

इसके साथ ही यह 373 सीसी इंजन भी बनाने का काम करती है. डोमिनार में है, वहीं, ट्रायम्फ स्पीड 400 के लिए 398 सीसी इंजन भी बनाकर तैयारी करती है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, नई पल्सर NS400 में 373cc इंजन का प्रयोग किया जा सकता है. साथ ही यह इंजन 40hp जनरेट करने का काम करती है. इसमें ट्रायम्फ के 399cc इंजन के समान है.

जानिए बाइक की कितनी हो सकती है कीमत

बजाज (BAJAJ) की नई बाइक के डिजाइन से NS200 वाले स्टाइल एलिमेंट्स होने की उम्मीद है. इसमें पल्सर NS400 को डोमिनार 400 के नीचे पोजिशन किए जाने का काम किया जाएगा. बाइक का भाव 2.3 लाख रुपये तक रहने की संभावना है. बजाज की बाइक का प्राइस 2 लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है. भारत में सबसे सस्ती 400cc बाइक देखने को मिल सकती है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News