होमयोजनाGST Bill अपलोड करने पर सरकार दे रही 10 लाख का इनाम,...

GST Bill अपलोड करने पर सरकार दे रही 10 लाख का इनाम, मुख्यमंत्री जीएसटी पुरस्कार योजना का लाभ उठाएं

GST Bill : देश में जीएसटी चोरी को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने मेरा बिल मेरा अधिकार रिवॉर्ड स्कीम की शुरुआत 6 राज्यों में कर चुकी है. अब राजस्थान सरकार ने भी वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी के प्रति लोगों को जागरूक करने और टैक्स चोरी, धोखाधड़ी रोकने लिए पुरस्कार योजना की शुरुआत करने जा रही है. राजस्थान सरकार ने मुख्यमंत्री जीएसटी पुरस्कार योजना को 1 अक्टूबर से लागू करने की तैयारी की है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: इन किसानों को नहीं मिल पाएगी 15वीं किस्त, पीछे छुपे हैं ये कारण, यहां जानें! 

राजस्थान सरकार के सचिव वित्त राजस्व डॉ. कृष्णकांत पाठक के अनुसार मुख्यमंत्री जीएसटी पुरस्कार योजना 1 अक्टूबर से प्रदेशभर में लागू हो रही है और इसमें आम नागरिकों के साथ ही व्यापारी भी शामिल हो सकते हैं. प्रत्येक माह 20 तारीख को लॉटरी के जरिए विजेताओं के नामों की घोषणा होगा. प्रथम स्थान पाने वाले को 10 लाख रुपये और दूसरा स्थान पाने वाले को 5 लाख और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री जीएसटी पुरस्कार योजना का लाभ पाने के लिए लोगों को किसी भी सामान की खरीद के बाद जीएसटी बिल (GST Bill) या इनवॉइस को मेरा बिल मेरा अधिकार मोबाइल अप्लीकेशन पर अपलोड करना होगा या ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपलोड करना होगा. जीएसटी बिल न्यूनतम 1,000 रुपये की खरीद का होना चाहिए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News