होमराजनीतिBihar Politics: लालू यादव पर बरसे सम्राट चौधरी, बोले- 'बीजेपी की कृपा...

Bihar Politics: लालू यादव पर बरसे सम्राट चौधरी, बोले- ‘बीजेपी की कृपा से लागू हुआ था मंडल कमीशन और… ‘

Bihar Politics: बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आरजेडी प्रमुख लालू यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने दावा किया है कि देश में मंडल आयोग की रिपोर्ट ‘भारतीय जनता पार्टी की कृपा’ से लागू हुई थी और बिहार में जातिगत सर्वे काम भी बीजेपी के समर्थन से शुरू हुआ.

ये भी पढ़ें: बिहार जातिगत सर्वे: राहुल गांधी ने बिहार जातिगत सर्वे के नतीजे को लेकर केंद्र पर उठाए सवाल,मांगी हिस्सेदारी

उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी पूर्ण रूप से जातिगत सर्वेक्षण का समर्थक रही है.” जातिगत सर्वे की रिपोर्ट जारी होने के बाद लालू यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. लालू यादव ने कहा, “बीजेपी की अनेक साजिशों, कानूनी अड़चनों और तमाम षड्यंत्र के बावजूद आज बिहार सरकार ने जाति आधारित सर्वे को रिलीज किया.”

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सम्राट चौधरी ने कहा, “जातीय उन्माद फ़ैलाना लालू जी की आदत रही है.” इसके बाद उन्होंने दावा किया कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट ‘बीजेपी की कृपा’ से लागू हुई थी.

सम्राट चौधरी ने कहा, “मंडल कमीशन लागू किसने किया था, भाजपा की कृपा से लागू हुआ था मंडल कमीशन. हमारे ही समर्थन से जातिगत सर्वेक्षण का काम शुरू हुआ.” उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार (Bihar Politics) की सरकार को मैं बार-बार कह रहा था कि तुरंत रिपोर्ट जारी करो.”

सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार सरकार ने जो रिपोर्ट जारी की है, वो पूरी नहीं है. उन्होंने कहा, ” ये आधी अधूरी रिपोर्ट है. अभी आर्थिक रूप से, सामाजिक रूप से जो पिछड़े वर्ग हैं, उसकी तो रिपोर्ट ही नहीं आई है. भारतीय जनता पार्टी इस पूरे सर्वेक्षण के कार्य को देखेगी, जांचेगी और विस्तृत बयान देगी.”

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News