होमखेल/कूदShubman Gill News: विश्व कप में भारत को लग सकता हैं बड़ा...

Shubman Gill News: विश्व कप में भारत को लग सकता हैं बड़ा झटका, शुभमन गिल की बिगड़ी तबीयत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल

Shubman Gill News: वनडे विश्व कप 2023 (world Cup) में अपना अभियान शुरू करने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की तबीयत बिगड़ गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उनका खेलना मुश्किल है. हालांकि, पाकिस्तान के साथ मैच से पहले वह पूरी तरह फिट हो सकते हैं. गिल का रविवार के मैच में खेलना संदिग्ध है. गिल के बाहर होने की स्थिति में ईशान किशन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

गिल कथित तौर पर तेज बुखार से पीड़ित हैं

हाल के दिनों में वनडे में भारत के सबसे शानदार बल्लेबाज गिल (Shubman Gill News) कथित तौर पर तेज बुखार से पीड़ित हैं और इस मामले पर अंतिम फैसला लेने से पहले शुक्रवार को उनका डेंगू के लिए परीक्षण किया जाएगा. टीम के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, “चेन्नई पहुंचने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है. उनके परीक्षण किए जा रहे हैं. शुक्रवार को उनके परीक्षण होंगे और शुरुआती मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा.” सूत्र ने कहा कि पता चला है कि गिल का डेंगू के लिए परीक्षण किया जा रहा है और ऐसे में वह कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे.

ये भी पढ़ें: world cup 2023: पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप का पहला मैच आसान, लेकिन इस बात ने बढ़ा दी है बाबर आजम की टेंशन!

डेंगू के मरीजों की शारीरिक रिकवरी अलग-अलग होती है और उन्हें ठीक होने और पूरी तरह तैयार होने में आम तौर पर लगभग 7-10 दिन लगते हैं. सूत्र ने कहा, “आप जल्दबाजी न करें. अगर यह सामान्य वायरल बुखार है, तो वह एंटीबायोटिक्स ले सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से मेडिकल टीम का फैसला है.”

शुभमन गिल इस साल भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. वह वनडे क्रिकेट में एक हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. भारत को विश्व कप जीतना है तो उसमें गिल का रोल बेहद अहम होगा. ऐसे में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी जल्द से जल्द उनके फिट होने की दुआ कर रहे होंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News