होमखेल/कूदऑस्ट्रेलिया बनाम भारत: Shubman Gill प्लेइंग XI में शामिल होंगे या नहीं?...

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत: Shubman Gill प्लेइंग XI में शामिल होंगे या नहीं? कप्तान Rohit Sharma ने दी ये जानकारी

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत:  विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है और रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हालांकि, विश्व कप की शुरुआत से पहले शुभमन गिल की फिटनेस टीम इंडिया के लिए एक बड़ा सिरदर्द बन गया है.

इससे जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें: Cricket world cup: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, भारत पहले गेंदबाज़ी करेगा, जानिए टीम में कौन-कौन हु शामिल?

शुभमन गिल चेन्नई पहुंचने के बाद तेज बुखार

शुभमन गिल चेन्नई पहुंचने के बाद तेज बुखार से पीड़ित रहे. एनडीटीवी को सूत्रों ने बताया कि उन्हें डेंगू है और गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर रह सकते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया कि गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप ओपनर मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं इसको लेकर फैसला पहले मेडिकल टीम की रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा.

वहीं रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शुभमन गिल की फिटनेस को लेकर भी जानकारी दी. रोहित शर्मा ने बताया कि स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप के शुरुआती मैच से बाहर नहीं किया गया है.

बीमारी से जूझ रहे गिल ने हाल के मैचों में विश्वसनीय प्रदर्शन किया है और बहुत उपयोगी पारियां खेली हैं. ऐसे में अगल वो भारत के विश्व कप ओपनर मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा.

रोहित ने शनिवार को मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

रोहित ने शनिवार को मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,”हम मैच का इंतजार कर रहे हैं. हर कोई फिट है. गिल 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं, लेकिन वह बीमार हैं. इसलिए, चोट की कोई चिंता नहीं है. गिल की तबीयत ठीक नहीं है. हम दैनिक आधार पर उनकी निगरानी कर रहे हैं.  हम उन्हें रिकवर करने के पूरे मौके देंगे और देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं. इसलिए, अभी तक वह बाहर नहीं है.”

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत:  शुभमन गिल अगर फिट नहीं होते हैं तो ऐसी स्थिति में उनकी जगह ईशान किशन रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. ईशान किशन पहले भी कई मौकों पर टीम के लिए पारी का आगाज कर चुके हैं. उन्होंने अब तक 25 मैच खेले हैं. इस दौरान उनका औसत 44.30 का रहा है. उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक सहित कुल 886  रन बनाए हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News