होमयोजनाKisan Vikas Patra: पोस्ट ऑफिस की ये जबरदस्त स्कीम, केवल 115 महीने...

Kisan Vikas Patra: पोस्ट ऑफिस की ये जबरदस्त स्कीम, केवल 115 महीने में ही कर देगी पैसा डबल

Kisan Vikas Patra: लोगों की जरूरत के हिसाब से पोस्ट ऑफिस हर वर्ग के लोगों के लिए कई स्कीम लॉन्च करती है. ऐसी ही एक बचत योजना है किसान विकास पत्र. जिसमें निवेश करने वालों का पैसा केवल 115 महीने में ही डबल हो जाएगा. जो भी व्यक्ति रिस्क फ्री स्कीम में निवेश करना चाहते हैं उनके लिए यह विकल्प बेहतर साबित हो सकता है.

ग्राहकों का पैसा कर दिया डबल

किसान विकास पत्र नाम की इस योजना में जिस भी निवेशक ने निवेश किया उन ग्राहकों को अच्छा ब्याज के साथ ही लॉन्ग टर्म में पैसा दोगुना होकर भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: प्रधान मंत्री आवास योजना के क्या हैं फायदे, कौन कर सकता अप्लाई, जानिए सबकुछ!

कितना मिलता है ब्याज

इस सरकारी योजना (Kisan Vikas Patra ) में अक्टूबर से दिसंबर की तिमाही के लिए 7.5 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा. इसमें निवेशकों को कंपाउंडिंग का भी लाभ मिलता है इसलिए यह स्कीम छोटी बचत करने वालों के लिए भी बेहतर बताई जाती है. इस स्कीम में आप जितनी चाहे उतनी राशि निवेश कर सकते हैं.

कितने रुपये से होगी शुरुआत

पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र योजना में कोई भी व्यक्ति केवल 1000 रुपये के साथ निवेश की शुरुआत कर सकता है. जिसमें अधिकतम निवेश के लिए कोई तय सीमा नहीं है. विस्तृत जानकारी के लिए अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस  से संपर्क करें.

दस लाख के मिलेंगे बीस लाख

कोई भी निवेशक यदि चाहता है कि उसके पैसे दोगुने हो जाए तो किसान विकास पत्र में निवेश करने के बाद आपको जोरदार रिटर्न मिलेगा. यदि आप इसमें दस लाख रुपये का निवेश करते हैं तो 115 महीने यानी 9 साल 7 महीने में बीस लाख रुपये का रिटर्न हो जाता. छोटी रकम के साथ भी इसमें निवेश करके लोगों को बड़े रिटर्न हासिल हुए हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News