होमखेल/कूदसाउथ अफ्रीका बनाम आस्ट्रेलिया: वर्ल्डकप के लिए लखनऊ पहुंचे साउथ अफ्रीकी टीम,12...

साउथ अफ्रीका बनाम आस्ट्रेलिया: वर्ल्डकप के लिए लखनऊ पहुंचे साउथ अफ्रीकी टीम,12 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

साउथ अफ्रीका बनाम आस्ट्रेलिया: साल 1975 में पहली बार क्रिकेट के विश्वकप की शुरुआत हुई. विश्वकप के 48 साल के इतिहास में पहली बार लखनऊ के दर्शक अपने शहर में मैच देखने को आनंद उठा सकेंगे. इकाना में 12 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे वर्ल्डकप मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. साउथ अफ्रीका की टीम रविवार दोपहर लखनऊ पहुंची. ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 अक्टूबर को राजधानी पहुंचेगी. सोमवार से प्रैक्टिस होगा.

विश्वकप के इतिहास में सर्वाधिक 428 रन बनाने और श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अफ्रीका की टीम का जोश हाई है. अब यह देखना होगा कि इकाना में भी दिल्ली की तरह रन बरसते हैं या खिलाड़ी पहले की तरह रन के लिए संघर्ष करते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें: ICC ODI World Cup 2023: भारत ने चेन्नई में पहले मैच में जीत के साथ खोला खाता, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौदा!

इकाना स्टेडियम मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. स्टेडियम में इस बार वर्ल्डकप ​​​​​के 5 मैच खेले जाएंगे. इसमें इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, अफ्रीका, अफगानिस्तान और नीदरलैंड जैसी टीम अपना मैच खेलेगी.

चौथी बार भारत में खेला जा रहा विश्वकप

साउथ अफ्रीका बनाम आस्ट्रेलिया: भारत में चौथी बार विश्वकप का आयोजन हो रहा है. इससे पहले 1987, 1996 और 2011 में वर्ल्डकप का आयोजन हो चुका है. 2011 में भारत ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्डकप जीता है। इस बार भी भारत को वर्ल्डकप ​​​​​​का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

खिलाड़ियों को होटल से स्टेडियम लाने और ले जाने के लिए बसें तैयार

खिलाड़ियों को होटल से स्टेडियम तक लाने और ले जाने के लिए बसें तैयार हैं. शनिवार को पूरे दिन उन्हें डेकोरेट करने का काम चला. इसमें वर्ल्डकप से जुड़े लोगों की ड्यूटी लगाई गई थी. दोनों टीम के लिए अलग-अलग बसें रखी गई हैं. इसके अलावा पूरे स्टेडियम को होर्डिंग से सजाया गया है.

लखनऊ में इस बार बड़े स्कोर की उम्मीद

लखनऊ में इस बार बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही है. दरअसल, IPL के दौरान यहां कई मैच काफी लो स्कोरिंग रहे थे. उसके अलावा उससे पहले हुए भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी – 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में काफी लो स्कोरिंग रहा था. वह पहला मैच था, जिसमें भारतीय टीम ने कोई छक्का नहीं लगाया था.

मैच के बाद टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे. IPL के बाद यहां के क्यूरेटर को बदला गया. पिच को सही करने के लिए महाराष्ट्र और ओडिशा से मिट्‌टी मंगाई गई और एक बेहतर पिच तैयार करने का दावा किया गया है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News