होमताजा खबरBihar Train Accident: डाउन लाइन पूरी तरह डैमेज, दिल्ली से आने वाली...

Bihar Train Accident: डाउन लाइन पूरी तरह डैमेज, दिल्ली से आने वाली ट्रेनों का क्या होगा, अब तक क्या हुवा जाने पूरा अपडेट

Bihar Train Accident : बक्सर, रघुनाथपुर स्टेशन पर एक बड़ी रेल हादसे की खबर सामने आई है. दानापुर रेलखंड के इस स्टेशन के समीप डाउन नार्थ ईस्ट ( 12506) ट्रेन बे पटरी हो गई. घटना की सूचना मिलते ही बचाव दल मौके के लिए रवाना हो गए हैं. घटना के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोग मदद में जुट गए हैं. वहीं प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट कर दिया है. आसपास से मेडिकल टीम को मौके पर भेजा गया है.

अब तक जिला प्रशासन ने 60 से 70 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. घटनास्थल पर राहत कार्य में लगे लोगों ने चार लोगों की मौत की बात कही है. इधर, इस भीषण हादसे के बाद डाउन लाइन की कई ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं. इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेनों को रोक दिया गया है. वहीं कई ट्रेनों रूट बदलकर परिचालन किया जा रहा है. आपको बता दें कि दिल्ली से पटना होकर कामाख्या जाने वाली नॉर्थ ईस्ट के बोगियों के बे पटरी होने से डाउन लाइन की पटरियां बुरी तरह डैमेज हो गई हैं. ऐसे में दिल्ली से पीछे आ रही ट्रेनों को DDU जंक्शन से डायवर्ट किया जाएगा.

कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर क्यूल भेजा रहा

रेलवे की टीम DDU की ओर से आने वाली कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर डीडीयू-सासराम-आरा और डीडीयू-गया-पटना रूट से भेजा रहा है. संभावना है कि रेलवे विभूति एक्सप्रेस, गुवाहाटी-राजधानी एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस और पंजाब मेल समेत आधा दर्जन ट्रेनों का रूट बदलकर भेजेगी.

बक्सर से डीडीयू तक डाउन लाइन में ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी

हादसे के बाद दिलदारनगर में सीमांचल एक्सप्रेस, दरौली में मेमो पैसेंजर, सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस धीना में खड़ी हो गई. इसके अलावा पुणे दानापुर, बाबा बैधनाथ , विक्रमशिला सहित अन्य ट्रेनें DDU जंक्शन पर खड़ी हैं. दिलदारनगर सेक्शन के यातायात निरीक्षक संजय प्रसाद ने बताया कि बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन पर नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिरेल होने से डाउन लाइन में ट्रेनें खड़ी हैं. ट्रैक क्लियर होने के बाद ही परिचालन शुरु होगा.

कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई हैं

वहीं लाइन ब्लॉक होने से अप पुणे दानापुर, बाबा वैद्यनाथ एक्सप्रेस, अप चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस, पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, डाउन विक्रमशीला एक्सप्रेस, डाउन पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, भगत क़ी कोठी कामाख्या एक्सप्रेस, बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस, डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस अप, डाउन तेजस एक्सप्रेस और पूर्वां एक्सप्रेस सहित अप और डाउन की कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई हैं. रेलवे प्रशासन ट्रेनों को दूसरे रूट से चलाने की तैयारी में जुट गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News