होमताजा खबरTrain Accident: नॉर्थ ईस्ट ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे...

Train Accident: नॉर्थ ईस्ट ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 14-14 लाख रुपये, घायलों के लिए भी जारी हुव अपडेट

Train Accident: बिहार के बक्सर में हुए रेल हादसे में मारे गए और घायल लोगों को रेलवे की ओर से अनुग्रह राशि दे दी गई. मरने वाले के परिवार को 10-10 लाख रुपये वहीं घायलों के परिवार को 50-50 हजार रुपये दिया गया. इतना ही नहीं बिहार सरकार ने भी एलान किया है कि रेल हादसे के मारे गए लोगों को 4-4 लाख रुपये का अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Bihar Train Accident: बक्सर ट्रेन हादसे के बाद 8 ट्रेनें कैंसिल, राजधानी एक्सप्रेस, कोटा-पटना समेत कई ट्रेनों के बदले रूट!

रेलवे की ओर से जारी पत्र के माध्यम से कहा गया कि दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट दिनांक 11 अक्टूबर की रात 09.53 बजे आनंद विहार टर्मिनस से कामाख्या जा रही गाडी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें ट्रेन के 23 कोच पटरी से उतर गए. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में चार यात्रियों की मौत हो गई.

05 यात्रियों गंभीर रूप से घायल हुए हैं और 25 यात्री साधारण रूप से घायल हुए. रेल प्रशासन द्वारा इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृत यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए की अनुग्रह राशि दे दी गयी है. साथ ही दुर्घटना में घायल यात्रियों को 50-50 हजार रूपए अनुग्रह राशि के रूप में दी गयी. सभी यात्रियों को घटनास्थल से गंतव्य तक की यात्रा के लिए विशेष प्रबंध के तहत रघुनाथपुर से एक स्पेशल ट्रेन खोला गया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया 4 लाख देने का एलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी रेल हादसे (Train Accident) में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का एलान किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि  दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गुवाहाटी के कामाख्या स्टेशन जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई दुर्घटना में 04 लोगों की मृत्यु को अत्यंत दुखद बताया है. मुख्यमंत्री इस दुखद घटना से मर्माहत हैं. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुये लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News