होमखेल/कूदIND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं?, जानिए...

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं?, जानिए क्या बताया रोहित शर्मा ने बताया

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि शनिवार को पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच में शुभमन गिल के मौजूद होने की 99% संभावना है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दो मैचों में शुभमन गिल भारतीय टीम के साथ होने वाले मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. शुभमन गिल भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ हैं और इस मैच से दो दिन पहले ही वो अहमदाबाद पहुंचे हैं.

ये भी पढे: Railway Relief Funds: रेलवे के नियमों में हुवा बड़ा बदलाव, अब ट्रेन दुर्घटना में मिलने वाली मुआवजा की राशि में हुई बढ़ोतरी!

मौजूदा आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप में अभी तक भारत ने दो मैच खेले हैं, एक ऑस्ट्रेलिया और एक अफ़ग़ानिस्तान के साथ. दोनों ही मैचों में भारत ने जीत दर्ज की थी. अब तीसरा मैच पाकिस्तान (IND vs PAK) के साथ है और शुभमन गिल के खेलने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

पढ़ें दूसरी खबर

भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को रिकॉर्ड आठवीं बार हराया वर्ल्ड कप 2023 के बहुप्रतीक्षित मैच में भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज कर ली है. इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड आठवीं बार हराने का रिकॉर्ड बना लिया है. भारत ने अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए 30 ओवर और तीन गेंद में 192 रन बनाए और 7 विकेट से पाकिस्तानी टीम को शिकस्त दे दी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 63 गेंदों पर 86 रन बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर 53 और केएल राहुल 19 रनों पर नाबाद रहे. विराट कोहली और शुभमन गिल 16 रन पर आउट हो गए.

पाकिस्तान की पारी

इससे पूर्व टॉस जीत कर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतारने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें मैच में जमने नहीं दिया. पाकिस्तान की टीम ने 42.5 ओवर में 191 रन बनाए थे. भारत की ओर से बुमराह, सिराज, कुलदीप, पंड्या और जडेजा सभी पांच गेंदबाज़ों ने दो दो पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को आउट किया. वहीं पाकिस्तान की तरफ़ से शाहीन अफ़रीदी ने दो विकेट और हसन अली ने एक विकेट चटकाए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News