होमताजा खबरBPSC Teacher Result: शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट में हो रही देरी,...

BPSC Teacher Result: शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट में हो रही देरी, BPSC अध्यक्ष ने क्या कहा

BPSC Teacher Result: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जल्द ही शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी कर दिया जाएंगे. इस परीक्षा परिणाम में 1634 मेरिट लिस्ट की सूची तैयार की जा रही है. जिसे जारी किया जाएगा. इसलिए समय लग रहा है. यह बातें बीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है.एक बार परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: Railway Relief Funds: रेलवे के नियमों में हुवा बड़ा बदलाव, अब ट्रेन दुर्घटना में मिलने वाली मुआवजा की राशि में हुई बढ़ोतरी!

रिजल्ट में क्या है देरी की वजहें

शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट में देरी होने की कई वजह है. सबसे पहला कि कई अभ्यर्थियों ने ओएमआर शीट में कई गलतियां की है. जिसके कारण से रिजल्ट में देरी हो रही है. बीपीएससी के अध्यक्ष ने कहा है की,“परिणाम में देर सीटीईटी के लंबित परिणामों के अलावा अन्य कारकों के कारण हुई, जैसे कि उम्मीदवारों द्वारा अपनी ओएमआर शीट में की गई गलतियां, गलत रोल नंबर, गलत श्रृंखला, गलत विषय संयोजन और प्रमाणपत्रों का गलत प्रस्तुतीकरण भी किया गया है.

बता दें कि इस शिक्षक भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 1 लाख 70 हजार से अधिक शिक्षक के पदों पर भर्ती होगी. जिसके लिए आयोग द्वारा लिखी परीक्षा का आयोजन 24, 25 और 26 अगस्त को किया गया था. अब उम्मीदवार इसके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News