होमखेल/कूदIND VS PAK: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, पॉइंट्स...

IND VS PAK: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 पर पहुंचा भारत

IND VS PAK: वर्ल्ड कप 2023 के बहुप्रतीक्षित मैच में भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज कर ली है. इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड आठवीं बार हराने का रिकॉर्ड बना लिया है. भारत ने अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए 30 ओवर और तीन गेंद में 192 रन बनाए और 7 विकेट से पाकिस्तानी टीम को शिकस्त दे दी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 63 गेंदों पर 86 रन बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर 53 और केएल राहुल 19 रनों पर नाबाद रहे. विराट कोहली और शुभमन गिल 16 रन पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश, हैट्रिक लगाने उतरेंगे आज विलियम्सन, कीवी टीम की तीसरी जीत पर पैनी नजर!

पाकिस्तान की पारी

इससे पूर्व टॉस जीत कर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतारने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें मैच में जमने नहीं दिया. पाकिस्तान की टीम ने 42.5 ओवर में 191 रन बनाए थे. भारत की ओर से बुमराह, सिराज, कुलदीप, पंड्या और जडेजा सभी पांच गेंदबाज़ों ने दो दो पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को आउट किया. वहीं पाकिस्तान की तरफ़ से शाहीन अफ़रीदी ने दो विकेट और हसन अली ने एक विकेट चटकाए.

भारत की पाकिस्तान पर जीत और सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख़्तर पर ली चुटकी

इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर कई दिलचस्प कमेंट सामने आ रहे हैं. कमेंट करने वालों में क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं. भारत की शानदार जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर पर चुटकी ली है. दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के पहले शोएब अख़्तर ने अपनी टीम को एक सलाह दी थी.

13 अक्टूबर को उन्होंने सोशल प्लेटफ़ॉर्म एक्स (ट्विटर) पर लिखा, “कल अगर ऐसा कुछ करना है तो ठंड रख.” शोएब अख्तर ने इसके साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें सचिन तेंदुलकर आउट होकर मैदान से जाते दिख रहे हैं और शोएब उनके विकेट का जश्न मना रहे हैं.

भारत (IND VS PAK) की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने उनके पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, “मेरे दोस्त, आपकी एडवाइज़ (सलाह) फॉलो किया और सबकुछ बिल्कुल ठंडा रखा! ” सचिन के बयान को पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है. पाकिस्तान की टीम खेल के तीनों मोर्चों यानी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में नाकाम रही.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News