होमताजा खबरLinkedIn layoff: लिंक्डइन फिर से बड़ी संख्या में कर्मचारीयों की करेगा छटनी,...

LinkedIn layoff: लिंक्डइन फिर से बड़ी संख्या में कर्मचारीयों की करेगा छटनी, पहली छमाही में 1.41 लोगों की गई नौकरी

LinkedIn layoff: प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने दूसरे दौर की छंटनी की तैयारी कर ली है. कहा जा रहा है कि कंपनी कुल वर्कफोर्स का 3 फीसदी कटौती की जाएगी. इससे बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा. इससे पहले भी लिंक्डइन छंटनी कर चुका है. बता दें कि टेक्नोलॉजी सेक्टर ने साल 2023 की पहली छमाही में 141,516 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा चुका है.

ये भी पढ़ें: MNP Rules: मोबाइल नंबर पोर्ट करना अब नहीं रहा आसान, ट्राई ने बना दिए सख्त नियम

माइक्रोसॉफ्ट के लिंक्डइन ने कहा है कि वह धीमी रेवेन्यू ग्रोथ के बीच इस साल नौकरी में कटौती के दूसरे दौर में अपनी इंजीनि यरिंग और फाइनेंस टीमों में 668 कर्मचारियों की छंटनी करेगा. पेशेवरों के लिए सोशल मीडिया नेटवर्क लिंक्डइन ने इस छंटनी प्रक्रिया के लिए तैयारी कर ली है.

यह छंटनी प्रक्रिया

लिंक्ड इन की यह छंटनी प्रक्रि या उसके कुल 20,000 कर्मचारियों की संख्या में से 3% से अधिक कर्मचारियों को प्रभावित करेगी. कंपनी के अनुसार यह कर्म चारी फाइनेंस और इंजीनि यरिंग टीमों के सर्वा धिक होंगे. इकनॉमिक अनिश्चितता के चलते तकनीकी क्षेत्र में इस वर्ष हजारों लोगों को नौक रियों खोनी पड़ी हैं.

रोजगार फर्म चैलेंजर ग्रे एंड क्रिसमस के अनुसार टेक्नोलॉजी सेक्टर ने साल 2023 की पहली छमाही में 141,516 कर्म चारियों को नौकरी से निकाल दिया है. जबकि, एक साल पहले लगभग 6,000 से अधिक कर्म चारियों को नौकरी से बाहर किया गया था. अभी भी इस सेक्टर में रुक-रुककर छंटनी की जा रही है.

LinkedIn layoff: लिंक्डइन विज्ञापन बिक्री के जरिए और पेशेवरों से मेंबरशिप के लिए चार्ज वसूलकर पैसा कमाता है. लिंक्डइन का सर्वाधिक रेवेन्यू विज्ञा पन और नौकरी की तलाश करने वाले उम्मी दवारों से ही होता है. वित्तीय वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में लिंक्डइन का रेवेन्यू सालाना आधार पर 5% बढ़ा. जबकि, पिछली तिमाही में यह ग्रोथ 10% दर्ज की गई थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News