होमताजा खबरGIP Mall Noida: रजनीगंधा बनाने वाली डीएस ग्रुप की धमक, अब 2000...

GIP Mall Noida: रजनीगंधा बनाने वाली डीएस ग्रुप की धमक, अब 2000 करोड़ में ग्रेट इंडिया प्लेस (GIP) मॉल खरीदने की रेस में आगे, जानिए पूरी डिटेल्स

GIP Mall Noida: रजनीगंधा पान मसाला, कैच किचन मसाले और पल्स कैंडी बनाने वाली धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप नोएडा के गेट इंडिया प्लेस को खरीदने की रेस में आगे दिख रही है. करीब 2000 करोड रुपए में होने वाला यह सौदा नोएडा के सेक्टर 18 में सेंटर स्टेज मॉल के ठीक सामने स्थित है. नोएडा के धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप ने पिछले कुछ सालों में रजनीगंधा पान मसाले और पल्स कैंडीज के जरिए कारोबारी जगत में काफी तरक्की की है.

ये भी पढ़ें: MNP Rules: मोबाइल नंबर पोर्ट करना अब नहीं रहा आसान, ट्राई ने बना दिए सख्त नियम

DS Group कंपनी धीरे-धीरे कई अन्य प्रोडक्ट और कारोबार में भी अपना विस्तार कर रही है. धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप ही कैच मसाले और पल्स कैंडी की निर्माता कंपनी है. कंपनी के पास 6 होटल भी हैं जिनमें वायसरॉय होटल हैं जो रेनांसा ब्रांड नाम के तहत कामकाज करते हैं. कंपनी अब रियल एस्टेट और होस्पिटैलिटी कारोबार में कदम बढ़ाने की कोशिश कर रही है.

धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप को नोएडा बहुत पसंद है. रजनीगंधा की फैक्ट्री के ठीक आगे मौजूद चौराहा रजनीगंधा चौक के नाम से जाना जाता है. जीआईपी मॉल के पास मौजूद विशाल लैंड बैंक होने की वजह से डीएस ग्रुप को काफी फायदा होने की उम्मीद है. इस मामले से जुड़े दो लोगों के मुताबिक यह नोएडा के बड़े रियल एस्टेट सौदे में से एक साबित हो सकता है.

पिछले कुछ समय से

ग्रेट इंडिया प्लेस अप्पू घर और यूनिटेक ग्रुप के द्वारा एक समझौते के तहत बनाया गया था. अब अप्पू घर ग्रुप की अब इसमें कोई हिस्सेदारी नहीं है. यूनिटेक की इस वेंचर में 42 फीसदी हिस्सेदारी कायम है. पिछले कुछ समय से यूनिटेक वित्तीय मुश्किलों का सामना कर रही है और जीआईपी में 42 फीसदी हिस्सेदारी बिकने से उसे काफी राहत मिल सकती है.

ग्रेट इंडिया प्लेस पर करीब 1000 करोड रुपए का कर्ज है, इस वजह से यूनिटेक इसे सपोर्ट करने की स्थिति में नहीं है. यूनिटेक इसीलिए इस उपक्रम से बाहर निकलना चाहती है. नोएडा के सेक्टर 18 में ग्रेट इंडिया प्लेस के बनने के बाद कई बड़े शॉपिंग मॉल की शुरुआत हुई थी.

गार्डन गैलेरिया और डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया आदि के नाम इनमें प्रमुख हैं. ग्रेट इंडिया प्लेस के दोनों प्रमोटर कंपनियां की वित्तीय हालत खराब है, इसलिए ग्रेट इंडिया प्लेस कभी रिटेल, रेजिडेंशियल या कमर्शियल इंफ्रा के रूप में नहीं बदल पाया जबकि इसके माल के आसपास काफी बड़ी जमीन है.

GIP Mall Noida: रजनीगंधा बनाने वाले डीएस ग्रुप ने इस जीआईपी के रूप में एक शानदार कारोबारी मौका देखा है. डीएस ग्रुप को ग्रेट इंडिया प्लेस के रूप में नाममात्र की कीमत पर नोएडा के बीचो-बीच एक शानदार जगह और एक बेहतरीन मॉल मिल रहा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News