होमताजा खबरBihar Teacher News: के के पाठक का नया फरमान जारी, त्योहारों के...

Bihar Teacher News: के के पाठक का नया फरमान जारी, त्योहारों के बीच शिक्षकों की सारी छुट्टियां कैंसिल

Bihar Teacher News: बिहार शिक्षा विभाग ने एक बार फिर नया फरमान निकाला है, जिसके तहत सभी कर्मचारियों की 18 अक्टूबर से अगले आदेश तक सभी छुट्टी कैंसिल कर दी गई हैं. इस संबंध में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी डीएम को निर्देशित किया है. बताया जाता है कि प्रदेश में टीचरों की नियुक्ति प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए राज्य मुख्यालय से लेकर जिला और प्रखंड स्तर तक के शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टी बुधवार से अगले आदेश तक रद्द कर दी गई है.

ट्रेनिंग के नाम पर भी किया गया था कैंसिल

इससे पहले भी एक फरमान जारी बिहार के टीचरों की छुट्टी (Bihar Teacher News) 21 अक्टूबर तक रद्द कर दी गई थी. हालांकि बिहार सरकार ने विरोध-प्रदर्शन के बीच सरकारी स्कूलों के टीचरों के लिए आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम मंगलवार को बीच में ही रोक दिया. इस ट्रेनिंग को लेकर यह दावा किया जा रहा था कि इससे शिक्षक दुर्गा पूजा की छुट्टियों से वंचित रह जाएंगे. राज्य शैक्षिक अनु संधान और प्रशि क्षण परिषद (एससीईआरटी) के अनुसार, आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सोमवार को शुरू हुआ और यह 21 अक्टूबर तक जारी रहता. मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया कि एससीईआरटी ने शिक्षकों के लिए 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक निर्धारित आवासीय ट्रेनिंग को कुछ अपरिहार्य कारणों से निलंबित करने का फैसला किया है. ट्रेनिंग के लिए नए कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 50 हजार रुपये से अधिक ट्रांजैक्शन होगा जांच के दायरे में, मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम पर सरकार की सख्ती!

मंगलवार से ही दुर्गा पूजा की छुट्टियां शुरू

जानकारी के अनुसार, राज्य के कुछ जिलों में दुर्गा पूजा की छुट्टियां मंगलवार से शुरू हो गईं, जबकि अन्य जिलों में यह 19 अक्टूबर से शुरू होंगी. टीईटी प्राथमिक टीचर संघ के संयोजक राजू सिंह ने कहा कि शिक्षक, शिक्षा विभाग की इस घोषणा से खुश हैं. हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री बड़ी संख्या में वर्षों से काम कर रहे संविदा शिक्षकों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दें. इस मुद्दे पर पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात की थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News