होमखेल/कूदShakib Al Hasan: ये रही वो वजह जिस कारण शाकिब अल हसन...

Shakib Al Hasan: ये रही वो वजह जिस कारण शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ नहीं खेल रहे हैं

Shakib Al Hasan: इस समय भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

बता दें, बांग्लादेश टीम के रेगुलर कप्तान शाकिब अल हसन इस मैच में अपनी टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं और उनकी जगह टॉस के दौरान नजमुल हसन शान्तो को देखा गया. तमाम लोग इस चीज को लेकर काफी हैरान है कि आखिर क्यों शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में अपनी टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं? हालांकि इसको लेकर नजमुल हसन शान्तो ने खुलासा किया है.

ये भी पढ़ें: Bihar Teacher Result: BPSC ने प्राइमरी शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, 72 हजार 419 अभ्यर्थी पास 

टॉस के दौरान नजमुल हसन शान्तो ने बताया कि, ‘शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को चोट लग गई है और इस समय वो इससे जूझ रहे हैं, यही वजह है कि उनकी जगह भारत के खिलाफ इस मैच में नसुम अहमद को शामिल किया गया.’ बांग्लादेश टीम का प्रदर्शन अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इतना अच्छा नहीं रहा है और अब जब शाकिब अल हसन को चोट लग गई है तो यह टीम के लिए काफी बड़ा झटका है.

यही नहीं टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को भी भारत के खिलाफ इस मैच में नहीं खिलाया गया है. नई गेंद से तस्कीन अहमद भी काफी घातक साबित हो सकते हैं. फिलहाल तस्कीन अहमद की जगह हसन महमूद को टीम में शामिल किया गया है. वो नई गेंद से मुस्तफिजुर रहमान का साथ निभाते हुए नजर आएंगे.

भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है

बता दें, भारत ने अभी तक आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कुल 3 मैच खेले हैं और तीनों में उन्होंने जीत दर्ज की है. अपने पहले मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराया था जबकि दूसरे मैच में टीम ने अफगानिस्तान को मात दी थी. तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी.

बांग्लादेश की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में कुल तीन मैच खेले हैं. अपने पहले मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया था लेकिन उसके बाद उन्हें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है. अब देखना यह है कि भारत के खिलाफ कौनसी टीम मैच अपने नाम करती है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News