होमखेल/कूदIND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, इस...

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, इस वर्ल्ड कप में भारत की लगातार चौथी जीत

ICC World Cup 2023, IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच जारी क्रिकेट वर्ल्ड कप का 17वां मैच आज 19 अक्टूबर को पुणे के MCA स्टेडियम में खेला गया. बता दें कि इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को बड़े ही आसानी से 7 विकेट से हरा दिया है. तो वहीं मैच में विराट कोहली (103*) ने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे.

साथ ही बता दें कि यह वर्ल्ड कप में चेज करते हुए कोहली का पहला शतक था, और वनडे करियर का कुल 48वां शतक, जिसे भारत की जीत ने और यादगार बना दिया. ICC World Cup 2023 का 17वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. पुणे में खेले गए इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट हराते हुए जीत का चौका लगाया. विराट कोहली ने विनिंग सिक्स लगाते हुए वनडे करियर का 48वां शतक भी जड़ा.

पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश टीम ने 50 ओवर के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए. बांग्लादेश टीम की तरफ से लिटन दास ने सबसे ज्यादा 66 रन की पारी खेली. उनके अलावा तानजिद ने 51 रन बनाए. वहीं, मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन महमूदुल्लाह ने 46 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: आठ साल बाद विराट कोहली का विश्व कप में शतक, भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से रौदा!

भारत ने 41.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 261 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 48 रन बनाए. शुभमन गिल ने 53 रन की पारी खेली. वहीं, विराट कोहली ने नाबाद रहते हुए 103 रन बनाए. केएल राहुल ने नाबाद 34 रन बनाए. श्रेयस मात्र 19 रन ही बना सके.

IND vs BAN Playing 11

भारत की प्‍लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्‍मद सिराज.

बांग्‍लादेश की प्‍लेइंग 11 – लिटन दास, तानजिद हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्‍तान), मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम, तौहिद ह्ददय,महमूदुल्‍लाह, नासुम अहमद, हसन महमूद, मुस्‍ताफिजुर रहमान और शरीफउल इस्‍लाम.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News