होमताजा खबरEarthquake: सुबह सबेरे डोली धरती, बिहार के इन जिलों में लगे भूकंप...

Earthquake: सुबह सबेरे डोली धरती, बिहार के इन जिलों में लगे भूकंप के झटके, जानें किन जिलों में रहा इसका असर

बिहार के कई हिस्सों में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. रविवार सुबह पटना समेत कई इलाकों में धरती में कंपन महसूस की गई. हालांकि, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता कम थी, इसलिए कहीं से कोई नुकसान या किसी के हताहत होने की सूचना अबतक सामने नहीं आई है.  लोगों का कहना है कि रविवार सुबह 7:27 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.

ये भी पढ़ें: Digital Marketing: ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके आप भी ढूंढ रहे हैं? तो फटाफट कर लीजिए डिजिटल मार्केटिंग का ये कोर्स!

पटना के गर्दनीबाग इलाके के कुछ लोगों ने बताया घर में चाय पी रहे थे, तभी करीब 3-4 सेकंड तक भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. तीव्रता कम थी, इसलिए कई लोगों को तो पता भी नहीं चल पाया.

भूकंप की तीव्रता 5.3 रिकॉर्ड की गई

पटना के गर्दनीबाग इलाके के कुछ लोगों ने बताया घर में चाय पी रहे थे, तभी करीब 3-4 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. तीव्रता कम थी, इसलिए कई लोगों को तो पता भी नहीं चल पाया. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, नेपाल के काठमांडू के पास भूकंप का केंद्र है. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.3 रिकॉर्ड की गई. जमीन के 10 किलोमीटर नीचे भूकंप आया. बिहार में इसका असर नेपाल के सटे तराई इलाकों में ही हल्के झटके लगे हैं.

नेपाल, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश तक झटका

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, नेपाल से शुरू हुआ भूकंप बिहार-यूपी के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल तक पहुंचा. भूकंप के झटके उत्तर प्रदेश के महाराजगंज, ठूठीबाड़ी, सौनोली, सिद्धार्थनगर, बहराइच, श्रावस्ती, लखनऊ, प्रयागराज में महसूस किए गए. बिहार में रक्सौल, मधुबनी समेत बॉर्डर जिलों में असर ज्यादा हुआ. इधर, पटना, गया, पश्चिम चंपारण, सारण, सीवान, गोपालगंज, वाल्मिकीनगर, बेतिया, मोतिहारी में भी भूकंप के झटके महसूस हुए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News