होमशेयर मार्केटStocks Discussion: आखिर पावर ग्रिड, पतंजलि, टाटा पावर, आईनॉक्स विंड और वोल्टास...

Stocks Discussion: आखिर पावर ग्रिड, पतंजलि, टाटा पावर, आईनॉक्स विंड और वोल्टास जैसे शेयर की आज क्यों हो रही है चर्चा?

क्यों हो रही है पावर ग्रिड, पतंजलि, टाटा पावर, आईनॉक्स विंड और वोल्टास जैसे शेयर की चर्चा (Stocks Discussion). इसके लिए आपको कल के  स्टॉक मार्केट के बंद होने समय के बारे में जानना होगा. मंगलवार को शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति मामूली कमजोरी के साथ हुई है. बीएसई सेंसेक्स 16 अंक की कमजोरी पर 64,942 अंक के लेवल पर पहुंच गया जबकि नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी करीब 5 अंक की कमजोरी पर 19406 के लेवल पर रहा. कामकाज की समाप्ति पर निफ्टी के 50 शेयरों में 29 हरे निशान में बंद हुए जबकि 21 में कमजोरी दर्ज की गई. मंगलवार सुबह निफ्टी 19404 के लेवल पर खुला था जिसने दिन के कारोबार में 19423 अंक का हाई लेवल और 19329 अंक का लोअर लेवल देखा. मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में 16 अंक की कमजोरी देखी गई और यह 64942 के लेवल पर बंद हुआ.

बुधवार को गिफ्ट निफ़्टी 15.5 अंक की कमजोरी पर कारोबार कर रहा था. इससे संकेत मिलता है कि भारत में शेयर बाजार के कामकाज में की शुरुआत भी कमजोरी पर हो सकती है. अगर आप भी बुधवार को शेयर बाजार में निवेश कर कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको उन शेयरों के बारे में बता रहे हैं जो आज निवेशकों के रडार पर रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: धनतेरस से पहले गिरे सोने-चांदी के भाव, जानें 10 ग्राम का ताजा रेट!

टाटा पावर, मझगांव डॉक और पतंजलि जैसी कंपनियों के शेयर आज चर्चा (Stocks Discussion) में रहने वाले हैं क्योंकि यह कंपनियां अपनी दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करने वाली हैं.

Power Grid

पावर ट्रांसमिशन कारोबार की देश की दिग्गज कंपनी पावर ग्रिड ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में शुद्ध मुनाफे में 5 फ़ीसदी की वृद्धि दर्ज की है और यह साल 10 साल आधार पर सितंबर तिमाही में 3834 करोड रुपए पर पहुंच गया है.

Shree Cement

श्री सीमेंट ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में उसका कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट दोगुना होकर 447 करोड रुपए को पार कर गया है.

IRCTC

भारतीय रेलवे की कैटरिंग और अन्य तरह की सेवा देने वाली कंपनी आईआरसीटीसी ने चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में 295 करोड रुपए का स्टैंड अलोन नेट प्रॉफिट कमाया है. कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है कि पिछले साल की सितंबर तिमाही में उसे 226 करोड रुपए का स्टैंड अलोन नेट प्रॉफिट हुआ था, इस साल इसमें 30 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है.

Apollo Tyres

अपोलो टायर्स ने कहा है कि उसे सितंबर तिमाही में 473 करोड रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है जबकि कामकाज से रिवेन्यू 6280 करोड रुपए पर रहा है.

Inox Wind

विंड कारोबार की दिग्गज कंपनी इनॉक्स विंड के बोर्ड ने प्रेफरेंशियल शेयर जारी कर फंड जुटाने की मंजूरी दे दी है.

Voltas

वोल्ट्स ने कहा है कि मैनेजमेंट ने इस बात से इनकार किया है कि टाटा होम अप्लायंस बिजनेस बेचने पर बातचीत कर रही है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News