होमराजनीतिBihar Politics: नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौपा इस्तीफा,128 विधायकों का मिला...

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौपा इस्तीफा,128 विधायकों का मिला समर्थन, शाम 4 बजे शपथ

Bihar Politics: आज बिहार की सियासत में जबर्दस्त गहमागहमी है. नीतीश कुमार ने करीब 11 बजे राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया. नीतीश ने भाजपा का समर्थन पत्र देकर सरकार बनाने की बात कही. इससे पहले सीएम हाउस में नीतीश की पार्टी सांसदों और विधायकों के साथ मीटिंग हुई थी. यहां नीतीश ने अपने इस्तीफे का ऐलान किया. जानकारी के मुताबिक, आज शाम 4 बजे शपथ ग्रहण हो सकता है.

वहीं, भाजपा ने सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता बनाया है. इन दोनों को डिप्टी सीएम बनाया जा रहा है. दोपहर बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: 8 मंत्रियों के साथ शाम 4 बजे सीएम लेंगे शपथ, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा होंगे डिप्टी सीएम

बिहार के सियासत (Bihar Politics) में तहलका मचाने वाले नीतीश ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया से कहा- जो सरकार थी, उसको समाप्त करने का हमने गवर्नर साहब को बोल दिया. चारों तरफ से राय आ रही थी. इसी को हमने सुन लिया. अब पहले के गठबंधन को छोड़कर नया गठबंधन बनाए हैं. आज हम लोग उनसे अलग हो गए. जितना काम हम कर रहे थे, वो कुछ काम ही नहीं कर रहे थे. लोगों को तकलीफ थी, हमने बोलना छोड़ दिया था.

नीतीश ने 128 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा

सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू के 45, भाजपा के 78 और हिंदुस्तान अवामा मोर्चा के 4 और एक निर्दलीय विधायक के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को सौंप दी है.

नीतीश दिमागी हालत से कमजोर हैं

आरजेडी एमएलए सुधाकर सिंह ने कहा कि भाजपा आने वाले चुनाव में हार को देखकर नीतीश कुमार को साथ लाई है. नीतीश दिमागी रूप से कमजोर हैं, इसलिए नौकरशाहों के कहने पर भाजपा के साथ गए हैं.

भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े बोले- BJP-JDU मिलकर सरकार बना रहीं

भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा कि जेडीयू, भाजपा और एनडीए के अलायंस मिलकर सरकार बना रहे हैं. सम्राट चौधरी को भाजपा विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता बनाया गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News