होममौसमBihar weather alert: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, पूरे बिहार में...

Bihar weather alert: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, पूरे बिहार में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना, जाने अपने जिले का हाल

बिहार (Bihar weather alert) के कई जिलों में मंगलवार को हुई बारिश के बाद लोगों की गर्मी से राहत मिली है. बेतिया, मोतिहारी में तेज आंधी के साथ बुधवार को झमाझम बारिश हुई. यहां कल से ही बादल छाए हुए हैं. इसके अलावा मोतिहारी में भी सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई. प्रदेश के कई जिलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं.

मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के सभी जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, कई जिलों में बुधवार को बारिश, मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.


ये भी पढ़ें: PVC Aadhar card : कागज के आधार कार्ड से हो गए हैं परेशान तो अब बनवा लीजिए ये कार्ड, ऐसे करें अप्लाई


मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी चंपारण में 15.2, पूर्वी चंपारण में 18.3, मुजफ्फरपुर में 0.9 और सीतामढ़ी में 1 मिलीमीटर बारिश हुई.

मंगलवार को भी पटना समेत कई जिलों में बारिश हुई

इससे पहले राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में मंगलवार को तेज बारिश हुई. तेज बारिश, वज्रपात और ठंडी हवा से लोगों को गर्मी से राहत मिली. इस दौरान पटना के कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा.

गया में आकाशीय बिजली से 2 की मौत

वहीं, गया में तीन जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. 10 घायल बताए जा रहे हैं. मंगलवार को पटना, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी, शिवहर, बेगूसराय, गया, भागलपुर और बगहा में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। दिन में रात सा नजारा देखने को मिला.

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी पटना सहित प्रदेश में सुबह और शाम तेज रफ्तार के साथ नमी युक्त पुरवा चलेगी. दिनभर बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना है.

इन सभी जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग (Bihar weather alert) की ओर से आज पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

इसके साथ ही कटिहार, किशनगंज, पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और बांका में भी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News