होमखेल/कूदGujarat vs Chennai : CSK या GT आज कौन टीम होगी प्लेऑफ...

Gujarat vs Chennai : CSK या GT आज कौन टीम होगी प्लेऑफ से बाहर, पिच रिपोर्ट से लेकर जाने दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 59वें मैच में आज गुजरात टाइटंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स (Gujarat vs Chennai ) से होगा मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. मुकाबले का टॉस शाम 7:00 बजे होगा. GT और CSK के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला होगा. पिछले मैच में चेन्नई को 63 रन से जीत मिली थी.

गुजरात और चेन्नई दोनों का सीजन में आज 12वां मैच रहेगा. GT को 11 में से 4 मैच में जीत और 7 में हार मिली. टीम पॉइट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. CSK 11 में से 6 मैच में जीत और 5 में हार के बाद 12 पॉइट्स के साथ चौथे नंबर पर है. आज का मैच जीतकर CSK प्लेऑफ के लिए अपनी पोजिशन स्ट्रॉन्ग कर लेगी.


ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के सपनों पर फिर गया पानी, IPL प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीमों की गिनती शुरू, जाने आज कौन होगा बाहर!


हेड टु हेड में GT-CSK बराबर

हेड टु हेड में GT और CSK बराबर हैं. दोनों के बीच 6 IPL मैच खेले गए हैं. 3 में गुजरात और 3 में ही चेन्नई को जीत मिली. आखिरी तीन मैच चेन्नई ने जीते हैं. दोनों टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2 बार भिड़ीं, एक बार गुजरात और एक बार चेन्नई को जीत मिली. दोनों के बीच पिछले सीजन का फाइनल भी इसी मैदान पर हुआ था, इसमें CSK को 5 विकेट से जीत मिली थी.

साई सुदर्शन ने GT के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए

अपने शुरुआती दो सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली GT टीम का इस सीजन परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा. फिलहाल टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. टीम में साई सुदर्शन और कप्तान शुभमन गिल के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में नहीं है. साई सुदर्शन ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 11 मैचों में 424 रन है. बॉलिंग लिस्ट में मोहित शर्मा टॉप पर हैं. उन्होंने 10 विकेट लिए हैं.

पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. यहां अब तक IPL के 34 मैच खेले गए हैं. 14 मैचों में पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम और 18 में चेज करने वाली टीम को जीत मिली. यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 233/3 है, जो गुजरात ने पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था.

वेदर कंडीशन

अहमदाबाद में शुक्रवार का मौसम काफी गर्म रहेगा. धुप भी काफी तेज रहेगी. बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. मैच वाले दिन यहां का तापमान 29 से 41 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

दोनों टीमों (Gujarat vs Chennai) की पॉसिबल प्लेइंग-11

चेन्नई सुपरकिंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे और रिचर्ड ग्लीसन.

इम्पैक्ट प्लेयर : समीर रिजवी

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल.
इम्पैक्ट प्लेयर : संदीप वॉरियर

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News