होमराजनीतिLok Sabha elections : चिराग पासवान और तेजस्वी यादव के बीच तीखी...

Lok Sabha elections : चिराग पासवान और तेजस्वी यादव के बीच तीखी बयानबाजी, दोनों ने निकाली जमकर अपनी भड़ास

बिहार में लोकसभा का चुनाव (Lok Sabha elections) जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है. वैसे-वैसे सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तल्ख बयानबाजी तेज हो गई है. चिराग पासवान और नेता प्रतिपक्ष इन दिनों आमने सामने हैं. शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने चिराग पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि पीएम ने चिराग पासवान के पिताजी की मूर्ति फेंकवा दी. उनसे घर खाली करवाया और पार्टी का सिंबल छीन लिया.


ये भी पढ़ें: चाचा पशुपति पारस का छलका दर्द, बोले भतीजे चिराग ने अपने नॉमिनेशन में बुलाया तक नहीं!


 

चिराग खुदगर्ज होते तो पीएम मोदी के साथ नहीं रहते. उनके घर में चाचा-भतीजे के बीच लड़ाई लगवाई. फिर भी चिराग पासवान मोदी जी के हनुमान बने हुए हैं. तेजस्वी ने आगे कहा कि चिराग को आरक्षण और आरएसएस का ज्ञान नहीं हैं. उनको अपने पिता रामविलास पासवान जी का भाषण सुनना चाहिए. वहीं, मुकेश सहनी ने कहा कि एनडीए में तालमेल नहीं है. इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections ) में काराकाट में उपेन्द्र कुशवाहा को हराने के लिए बीजेपी ने पवन सिंह को मैदान में उतारा है.

तेजस्वी यादव के बयान पर चिराग पासवान ने पलटवार किया है. चिराग ने कहा है कि जितनी चिंता वह हमारी और हमारे प्रधानमंत्री की करते हैं अगर अपनी प्रत्याशियों की चिंता कर लेंगे तो उनकी जमानत बचा पाएंगे. परिवार में क्या हुआ और क्या नहीं यह हमारा व्यक्तिगत विषय है.

आरक्षण का इतिहास नहीं जानते चिराग

पिछले दिनों चिराग पासवान ने कहा था कि मोदी के नेतृत्व में आरक्षण को मजबूत किया गया है. इसके जवाब में तेजस्वी ने कहा इस पर ज्यादा टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है. लेकिन, आरक्षण के बारे में चिराग पासवान को पूरी जानकारी नहीं है और ना ही आरक्षण के इतिहास के बारे में जानते हैं. वो नादान हैं, कोई कुछ भी बोले तो मान लेते हैं. कुछ आरक्षण के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें और यह जानकारी वो अपने पिताजी रामविलास जी के भाषणों को सुन कर मिलेगा. बीजेपी के नेता और सांसद बार-बार कहते हैं कि 400 पार लाओ तो हम संविधान को खत्म करेंगे.

चिराग ने पूछा- क्या वो पैदा होते मंत्री बन गए थे

तेजस्वी के बयान जिसमें उन्होंने कहा कि चिराग पासवान कभी मंत्री रहे हैं जो समझेंगे कैसे नौकरी दी जाती है. उस पर चिराग ने कहा कि क्या वह पैदा होते के साथ ही मंत्री बन गए थे. अनुभव एयर कंडीशन कमरों में बैठने से नहीं होता है। जनता के बीच में जाने से होता है. उनका कार्यकाल देख लीजिए बिहार में घटी घटनाओं को भी निकाल करके देख लीजिए और कितनी घटनाओं पर वह गए यह भी पता कर लीजिए.

तेजस्वी बोलते हैं कि हम नौकरी दिए इतनी नौकरी दिए तो रेवेन्यू कहां से जनरेट होगा. सरकार में राजस्व कैसे बढ़ेगा. यह बताएं? जब तक सरकार का राजस्व नहीं बढ़ेगा तब तक आप पैसा कहां से दीजिएगा, सैलरी कहां से दीजिएगा. यह ढिंढोरा मत पीटिए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News