होमरोजगारSarkari Naukri Recruitment : हेड मास्टर पद के लिए 6 हजार से...

Sarkari Naukri Recruitment : हेड मास्टर पद के लिए 6 हजार से ज्यादा भर्ति, फटाफट करें अप्लाई

इस राज्य में हेड मास्टर के बंपर पदों पर (Sarkari Naukri Recruitment) भर्ती निकली है. इनके लिए आवेदन काफी पहले बंद हो गया था लेकिन अब एक बार फिर से रजिस्ट्रेशन लिंक खोल दिया गया है.

वे कैंडिडेट्स जो पहले मिले मौके के दौरान अप्लाई न कर पाए हों, वे अब आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

16 मई तक खुला रहेगा (Sarkari Naukri Recruitment)

इस बार बीपीएससी (BPSC) हेड मास्टर पद के लिए खोला गया एप्लीकेशन लिंक 16 मई तक खुला रहेगा. यानी अप्लाई करने की आखिरी तारीख 16 मई 2024 है. इस तारीख के पहले ही फॉर्म भर दें. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 6061 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. इमें से 2014 महिलाओं के लिए हैं. इनका डिटेल बीपीएससी (BPSC) की वेबसाइट पर देखा जा सकता है.


ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3 : में नहीं दिखेंगे सलमान खान! इस बॉलीवुड स्टार्स की खुलने जा रही हैं किसमत


डिटेल देखने और आवेदन करने के लिए आपको बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – bpsc.bih.nic.in. है. सेलक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. इसके लिए तारीख तय हुई है. 14 जून 2024. इसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को ही इन पदों पर नियुक्ति मिलेगी.

50 परसेंट मार्क्स होना जरुरी 

ये पद प्राइमरी स्कूलों के लिए हैं और स्टेट एजुकेशन डिपार्टमेंट ने निकाले हैं. आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडट ने कम से कम 50 परसेंट मार्क्स के साथ किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो.

इस बारे में कोई भी जानकारी या अपडेट पाने के लिए सिर्फ और सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. यहां से आपको आगे की जानकारी और इन पदों के बारे में डिटेल्ड जानकारी मिल जाएगी.


ये भी पढ़ें : PM Kisan Yojana : पीएम किसान योजना की लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना डाटा


The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News