होमराजनीतिPM Modi's nomination: पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से दाख़िल किया नॉमिनेशन,...

PM Modi’s nomination: पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से दाख़िल किया नॉमिनेशन, काँग्रेस के अजय राय से होगा मुकाबला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट के लिए अपना पर्चा ( PM Modi’s nomination) दाख़िल कर दिया. पीएम मोदी मंगलवार को वाराणसी में ज़िलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और वहां अपना नामांकन पत्र दाख़िल किया.

इससे पहले वाराणसी पहुंच कर उन्होंने दश्वाश्वमेध घाट और काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद पीएम का काफ़िला वाराणसी कलेक्‍ट्रेट के लिए निकले. उन्होंने यहां पहुंचकर अपना पर्चा दाख़िल किया.

पीएम के नामांकन (PM Modi’s nomination) में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री और 12 राज्‍यों के सीएम शामिल थे.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था. प्रधानमंत्री मोदी का मिशन ज़रूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं.


ये भी पढ़ें : सुशील मोदी के निधन के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बिगड़ी तबीयत, सीएमओ ने रद्द किए सारे कार्यक्रम


तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं पीएम मोदी

पीएम वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. इस बार उनके ख़िलाफ़ कांग्रेस ने अजय राय को उतारा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान वाराणसी पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा है कि एनडीए में शामिल सभी पार्टियों को देशभर में उनकी एकजुटता का फ़ायदा मिल रहा है.

उन्होंने कहा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके सभी समर्थक नामांकन के दौरान उनके साथ हैं. विपक्ष में इसी एकता की कमी है. जिस तरह हर राज्य में एनडीए के सभी घटक दल एक दूसरे की मदद करते हुए काम कर रहे हैं उससे हमारा विश्वास बढ़ा है.


ये भी पढ़ें : PM Kisan Yojana : पीएम किसान योजना की लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना डाटा


चिराग पासवान ने कहा

जो लक्ष्य प्रधानमंत्री ने हमें सौंपा है उसे हम प्राप्त करेंगे. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के दलों में विरोधाभास देखने को मिलता है.

वाराणसी में पीएम मोदी के नामांकन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 12 राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News