होमबाजार/भावMahindra XUV 3XO : महिंद्रा ने की XUV 3XO लॉन्च, पॉवर फुल...

Mahindra XUV 3XO : महिंद्रा ने की XUV 3XO लॉन्च, पॉवर फुल सिक्योरिटी के साथ, क्या टाटा नेक्सन और किआ सोनेट को दे पाएगी टक्कर

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 30 अप्रैल 2024 को नई Mahindra XUV 3XO लॉन्च कर दी है. ये महिंद्रा XUV 300 का ही फेस लिफ़्टेड वर्जन है. इसमें नया डिज़ाइन, बेहतर डायना मिक्स, नए इंटीरियर ले-आउट के साथ-साथ कई नए फ़ीचर और एक्स्ट्रा सिक्योरिटी भी शामिल हैं. 3XO भारतीय बाज़ार में टाटा नेक्सन, मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट को टक्कर देगी.

बुकिंग कल से शुरू

इसकी बुकिंग कल से शुरू यानी 15 मई, 2024 से हो जाएगी. इस SUV को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन या नज़दीकी महिंद्रा डीलरशिप पर जाकर बुक किया जा सकता है. इसके लिए आपको पहले 21000 रुपये देने होंगे. XUV 3XO नौ वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें MX1, MX2, MX2 Pro, MX3, MX3 Pro, AX5, AX5 L, AX7 और AX7 L शामिल हैं, जिनकी कीमत 7.49 लाख रुपये से लेकर 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है.

वेरिएंट- वाइज प्राइस

यह सात कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. इसमें सिट्रीन येलो, ड्यून डस्ट, नेबुला ब्लू, डीप फॉरेस्ट, स्टील्थ ब्लैक और एवरेस्ट व्हाइट आदि शामिल हैं. हायर-स्पेक PRO वेरिएंट में डुअल-टोन कलर ऑप्शन भी मिलते हैं. महिंद्रा का दावा है कि XUV 3XO में क्रमशः 23.6 डिग्री और 39.6 डिग्री का एप्रोच और डिपार्चर एंगल है और यह 350 मिमी तक वाटर डेप्थ में उतर सकती है.पिछले मॉडल की तुलना में बूट स्पेस में भी बढ़ोतरी हुई है. यह 257 लीटर से बढ़कर 295 लीटर हो गया है और इसमें स्टैंडर्ड के रूप में 60:40 स्प्लिट-फोल्डिंग सीटें भी मिलती हैं.

3XO में रिफ्रेश्ड स्टाइलिंग एलिमेंट्स हैं. साइड में बहुत कम छोटे बदलाव हैं और इसमें नए डिज़ाइन किए गए 17-इंच के एलॉय व्हील भी हैं. पीछे की ओर बढ़ते हुए, SUV में (connected) टेल लाइट्स के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया टेलगेट, बोल्ड XUV 3XO लेटरिंग, एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, एक स्कफ प्लेट और बहुत कुछ है.

Mahindra XUV 3XO : सिक्योरिटी

सिक्योरिटी की बात करें तो सभी Mahindra XUV 3XO वेरिएंट में 6 एयरबैग, रियर डिस्क ब्रेक, ESP और ISOFIX एंकर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में मिलते हैं. हाई-स्पेक वर्जन में ऑटो-होल्ड, हिल-स्टार्ट और हिल डिसेंट असिस्ट के साथ महिंद्रा का कहना है कि XUV 3XO की फ्रंट विजिबिलिटी XUV 700 जैसी ही है. साथ ही, लेवल 2 ADAS सिस्टम, ESP तकनीक, कैमरे और कनेक्टिविटी 700 जैसी ही हैं.

Mahindra XUV 3XO: पावरट्रेन

पावरट्रेन की बात करें तो एंट्री-लेवल MX1, MX2 PRO, MX3 और AX5 वेरिएंट में 111hp, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है. दूसरा इंजन 117hp, 1.5-लीटर टर्बो डीजल है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. AX5L और उससे ऊपर के वेरिएंट में 130hp, 1.2-लीटर टर्बो डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल यूनिट है, जो Aisin-सोर्स्ड 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News